7 मई से 16 मई तक लगेगा सेना भर्ती का मेला

सीसीटीवी कैमरे और वीडियो कैमरे से होगी निगरानी

सेना भर्ती में रोजाना आएंगे करीब दस हजार कैंडिडेट्स

>BAREILLY: सेना में भर्ती का एक बार फिर मेला लगने जा रहा है। 7 मई से क्म् मई तक चलने वाली भर्ती में डेली क्0 हजार कैंडिडेट्स के आने की संभावना है। यदि इन दिनों आपने ट्रेवेल करने की सोची है तो होशियार हो जाइए क्यों भीड़ होगी तो आपको परेशानी भी हो सकती है। बस हो या ट्रेन हर जगह कैंडिडेट्स को रेला उमड़ेगा। इसके मद्देनजर थर्सडे को कमिश्नर और डीआईजी ने बैठक कर भर्ती शांतिपूर्ण तरह से कराने के अधिकारियों को निर्देश ि1दए हैं।

भरतौल में मिलेंगे टोकन

कमिश्नर ने मीटिंग में सेना के अधिकारियों से बात की। सेना अधिकारियों ने बताया कि भरतौल में कैंडिडेट्स को टोकन दिए जाएंगे। दौड़ और अन्य परीक्षा जाट रेजिमेंट सेंटर पर होगी। सेना भर्ती के दौरान भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए पीडब्ल्यूडी को बैरीकेडिंग का जिम्मा सौंपा गया है। नगर निगम जगह-जगह टॉयलेट और पानी के टैंकर का इंतजाम करेगा। साफ-सफाई के लिए भरतौल में रूरल एरिया से सफाईकर्मी लगाए जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी डीपीआरओ की रहेगी। हेल्थ डिपार्टमेंट को एंबुलेंस लगानी होंगी। बिजली की लगातार सप्लाई होगी। किसी भी तरह की प्रॉब्लम होने पर बीडीए को जेनरेटर की व्यवस्था करनी होगी। फायर टेंडर भी मौजूद रहेगी। ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने के अलावा एक्स्ट्रा बसें भी चलाई जाएंगी।

खान-पान की होगी चेकिंग

भर्ती स्थल पर एक मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और एजुकेशनल डॉक्यूमेंट चेक करने के लिए शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी जाएगी। पुलिस से कहा गया कि रोड पर भीड़ जमा न होने पाए। क्योंकि भीड़ होने से एक्सीडेंट होने की संभावना बनी रहती है। गर्मी की वजह से खान-पान की वस्तुओं की भी चेकिंग की जाएगी। यही नहीं एसेम्बलिंग एरिया में झाड़ी न रहे। डीएम और एसएसपी खुद भर्ती स्थल का जाकर निरीक्षण करेंगे।

Posted By: Inextlive