भारी विरोध के बीच तीन बजे के बाद शुरु हो सका बाईपास

फाटक तैयार होने से पहले खोला ट्रैफिक पुलिस ने बाईपास, हंगामा

Meerut । बिजली बंबा बाईपास के जुर्रानपुर फाटक पर रेलवे की ओर से मरम्मत का काम डेढ़ दिन की मशक्कत के बाद आखिर मंगलवार दोपहर तीन बजे तक पूरा कर लिया गया। इसके बाद बिजली बंबा बाईपास को खोल दिया गया। हालांकि, इस दौरान ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के चलते बाईपास से गुजरने वाले सैकड़ों वाहन चालक परेशान रहे और फाटक ना चालू करने पर रेलवे कर्मचारियों से जमकर नोकझोंक भी हुई। सेक्शन इंजीनियर राकेश प्रसाद ने बताया कि दो दिन का समय लिया गया था लेकिन उससे पहले ही काम पूरा कर लिया गया। क्रॉसिंग की पटरी का कुछ हिस्से और स्लैब समेत रोड की मरम्मत की गई है।

रूट डायवर्जन को भूली पुलिस

दरअसल, फाटक की मरम्मत के लिए रेलवे ने 22 और 23 अक्टूबर का समय प्रशासन से मांगा था। दो दिनों के लिए बाईपास पूरी तरह से बंद होना था, लेकिन यातायात पुलिस ने न तो रुट डायवर्जन का बोर्ड लगाया और न ही वाहनों की एंट्री पर रोक लगाई। इस कारण मंगलवार को बिजली बंबा बाईपास पर वाहनों का संचालन शुरू हो गया। लेकिन मरम्मत कार्य के चलते फाटक बंद होने से वापस लौटना पड़ा।

फाटक ना खोलने पर हंगामा

दोपहर बाद तक काम पूरा ना होने के कारण क्रासिंग बंद रही। ऐसे में वाहन चालकों ने जबरन फाटक को क्रॉस करने का प्रयास किया, जिस पर रेलवे कर्मचारियों और वाहन चालकों की जमकर नोकझोंक हुई। वाहन स्वामियों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा देख रेलवे कर्मचारियों ने फाटक बंद कर दिया।

एसपी सिटी की गाड़ी फंसी

बिजली बंबा बाईपास बंद होने से दूसरे दिन भी शहर में भीषण जाम रहा।

मंगलवार सुबह से ही नवीन मंडी से शारदा रोड तक भयंकर जाम लगा रहा। इसी बीच खैर नगर चौराहे पर एसपी सिटी की गाड़ी भी जाम में फंस गई। इसके साथ कई स्कूली वाहन व एंबुलेंस भी जाम से जूझती रही। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि जाम से निपटने के लिए 20 पॉइंट्स पर यातायात पुलिस की तैनाती की गई थी। जाम की सूचना पर ट्रेमों मोबाइल बाइक को भेजा गया था।

दोपहर तक रहा जाम

बिजली बंबा बाईपास बंद होने से वाहनों का रूख शहर की तरफ हो गया। देखते ही देखते दिल्ली रोड पर वाहनों का लोड बढ़ गया। इसके बाद धीरे-धीरे जाम लगना शुरू हो गया। देखते ही देखते शहर में भयंकर जाम लगना शुरू हो गया। दिल्ली रोड से लगा जाम ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया।

एसपी सिटी की गाड़ी फंसी

खैर नगर में लगे जाम में एसपी सिटी रणविजय सिंह की गाड़ी फंस गई। इसके साथ कई स्कूल व एंबुलेंस भी फंसी। एसपी सिटी की सुरक्षा में चल रहे पुलिस कर्मियों ने गाड़ी से उतरकर जाम को खुलवाया। मंगलवार शाम चार बजे बिजली बंबा बाईपास खोला गया। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

-----------------

दो दिन से बाईपास बंद है, लेकिन वाहनों की आवाजाही लगातार जारी है। आसपास के गांव के रास्तों से वाहन चालक निकल रहे हैं। जिससे गांव में जाम की स्थिति बन गई है।

भूपेंद्र

पुलिस ने रूट डायवर्जन का बोर्ड नहीं लगाया जिससे चार किमी अंदर आकर वापस जाना वाहन चालकों के परेशानी बन गया। यदि पहले ही बोर्ड लगा देते तो वाहन चालक अंदर ना आते।

लव

रेलवे कर्मचारियों ने रास्ते को बंद करने के लिए बोर्ड को जानकारी नही दी। अब बीच में आकर वापस जाना पड़ रहा है।

अशोक

Posted By: Inextlive