- न्यू मोहनपुरी कब्रिस्तान के पास हुई घटना को लेकर तनाव

- बाइक पर सवार युवकों के साथ मारपीट, तोड़फोड़

Meerut : सिविल लाइन के न्यू मोहनपुरी कब्रिस्तान के पास बाइक सवार युवकों के साथ कमेंट करने को लेकर बवाल हो गया। हमलावरों ने संप्रदाय विशेष के युवकों के साथ मारपीट कर बाइक तोड़ डाली, जिसे लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। बाद में संप्रदाय विशेष समुदाय के लोगों ने गुलमर्ग के सामने हापुड़ रोड जाम कर दिया। पुलिस अफसरों के मौके पर पहुंचने के बाद मामले को शांत कराया। बाद में तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

कमेंट के बाद मारपीट

लिसाड़ीगेट के चारदीवारी इस्लामाबाद निवासी दानिश अपने दो रिश्तेदारों मारू और गुड्डू निवासी संभल के साथ लालकुर्ती पैठ बाजार में शापिंग कर लौट रहा था, जैसे ही तीनों युवकों की बाइक न्यू मोहनपुरी कब्रिस्तान के पास पहुंची। तभी वहां पहले से खड़े दूसरे संप्रदाय के युवकों ने कमेंट कर दिया। इसी को लेकर दोनों संप्रदाय के युवकों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। दूसरे संप्रदाय के युवकों ने दानिश की बाइक तोड़ कर आग लगाने की कोशिश की गई। देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए।

लगा दिया जाम

सूचना के बाद सिविल लाइन, नौचंदी, मेडिकल, कोतवाली थानों की पुलिस और सीओ कोतवाली, सीओ सिविल लाइन फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तत्काल ही सुभाष नगर से लेकर न्यू मोहनपुरी तक फोर्स लगा दी गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही हमलावर मौके से फरार हो गए। इसके बाद गुस्साए विशेष संप्रदाय के लोगों ने गढ़ रोड पर गुलमार्ग के सामने जाम लगा दिया। करीब आधे घंटे जाम में वाहनों की लंबी लाइन लग गई। प्रदर्शनकारियों ने वाहन चालकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने अदल अली और तहसीन पार्षद के नेतृत्व में भीड़ को समझा बुझाकर शांत किया। बाद में सिविल लाइन थाने पहुंचकर दानिश की ओर से तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

लगाई गई फोर्स

गुलमार्ग के पास विशेष समुदाय के लोगों को मारपीट की जानकारी मिली। सभी बड़ी संख्या में हथियार लेकर सड़कों पर आ गए थे। पुलिस ने सूझबुझ दिखाते हुए लोगों को शांत कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही न्यू मोहनपुरी से लेकर सुभाष नगर तक फोर्स लगा दी गई।

दानिश और उसके दो दोस्तों पर न्यू मोहनपुरी कब्रिस्तान के पास कमेंट कर दिया था, जिसे लेकर मारपीट हो गई। देखते ही देखते बाइक को तोड़ दिया। पुलिस को दी गई तहरीर पर तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

- विनित भटनागर, सीओ सिविल लाइन

Posted By: Inextlive