-सीन रोकने को लेकर सीओ के खिलाफ नारेबाजी

-खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद पुलिस हुई अलर्ट

Meerut : लालकुर्ती के हंडिया मोहल्ले में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की झांकी में गदर फिल्म का सीन करने को लेकर बवाल होते-होते बचा। सीओ ने मौके पर पहुंचकर सीन बंद कराया तो लोग गुस्से में आ गए। सीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दोपहर को ही खुफिया विभाग ने डीएम और एसएसपी को अवगत करा दिया था कि गदर फिल्म का सीन करने पर बवाल हो सकता है। ध्यान रहे कि एक दिन पूर्व भी जन्माष्टमी की झांकी को लेकर जमकर बवाल हुआ था।

सीन पर ऑब्जेक्शन

लालकुर्ती के हंडिया मोहल्ले को अतिसंवेदनशील माना जाता है। सोमवार को यहां पर जन्माष्टमी के पर्व पर रात नौ बजे झांकी के दौरान गदर फिल्म के उस सीन को किया जाना था, जिसमें फिल्म का नायक नल को उखाड़कर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाता है। खुफिया विभाग की ओर से डीएम, एसएसपी को भेजी गई रिपोर्ट में दर्शाया गया था कि, यदि गदर के सीन को फिल्माया गया तो सांप्रदायिक टकराव हो सकता है। सीओ ने झांकी के संचालकों से वार्ता कर गदर फिल्म का सीन नहीं करने की बात कही। सीओ की बातों को दरकिनार करते हुए लोगों ने सीन करने की जिद की। जिस पर पुलिस सख्ती से पेश आई। आखिरकार सीन नहीं हो सका।

जमकर कहासुनी

वहां मौजूद लोगों की सीओ के साथ जमकर कहासुनी हुई। सीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी तक की गई। बाद में बिना गदर फिल्म के सीन किए बिना ही झांकी को लगाया गया। हिंदू संगठन के लोगों ने इसे पुलिस की हिटलर शाही बताया है। सच संस्था के संदीप पहल ने कहा कि, इससे हिंदुओं के त्यौहारों पर बाधा पहुंचाने की बड़ी साजिश रची जा रही है, जिसका विरोध किया जाएगा।

Posted By: Inextlive