क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:रातू थाना परिसर में रविवार को एसडीओ गरिमा सिंह के नेतृत्व में दोनों समुदायों के साथ अधिकारियों ने मैराथन बैठक की. इसमें किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने और आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई. साथ ही किसी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों की खबर तत्काल स्थानीय प्रशासन को देने की अपील भी की गई. अभी स्थिति नियंत्रण में है लेकिन दुकानदारों ने अपनी दुकान को बंद रखी है. मौके पर रूरल एसपी और सदर एसडीओ कैंप कर रहे हैं. गौरतलब हो कि शनिवार देर शाम रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान रातू प्रखंड के हुरहुरी में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इस दौरान एक घर में आग लगा दी गई थी. साथ ही चार घरों में तोड़फोड़ भी की गई थी. झड़प के बाद एहतियात के तौर पर बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है,

हवाई फायरिंग, लाठीचार्ज

घटना की सूचना के बाद भीड़ को कंट्रोल करने जब एसएसबी की टीम पहुंची तो असामाजिक तत्वों ने उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की और जवानों का हथियार लूटने का प्रयास किया. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लाठीचार्ज भी किया. इसके बाद भी जब भीड़ नहीं हटी तो हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पथराव में करीब एक दर्जन लोगों को चोटें आई हैं. वहीं, छह युवकों के सिर में चोट आई.

वर्जन

सिचुएशन पूरी तरह प्रशासन के कंट्रोल में है. दोनों पक्षों ने घटना पर खेद व्यक्त किया है और अफवाहों पर ध्यान न देकर आपसी सौहार्द बनाए रखने की बात कही है.

गरिमा सिंह, एसडीओ, रांची

Posted By: Prabhat Gopal Jha