- जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में वसूली को लेकर यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल में शिकायत, फैकल्टी पर भी आरोप

KANPUR: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की ऑफीशियल फ्रेशर पार्टी यानी तरंग फेस्ट के आयोजन को लेकर फैकल्टी व कुछ सीनियर छात्रों पर वसूली का आरोप लगाते हुए यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल में शिकायत की गई है। इसको लेकर हरकत में आए कॉलेज प्रशासन की ओर से प्रिंसिपल डॉ। आरती लालचंदानी सोमवार रात को फ्रेशर्स के बीएच 5 हॉस्टल पहुंचीं और स्टूडेंट्स से बातचीत की। साथ ही स्वरूप नगर पुलिस व यूजीसी को शिकायत की कंप्लायंस रिपोर्ट भी भेज दी।

800 व 1300 रुपए की वसूली

सोमवार दोपहर करीब 3 बजे एंटी रैगिंग सेल पर मेल के जरिए शिकायत की गई। जिसमें कॉलेज के एक फैकल्टी मेंबर व कुछ सीनियर स्टूडेंट्स पर फेस्ट को ऑर्गनाइज करने के लिए फ्रेशर स्टूडेंट्स से 800 रुपए व 1300 रुपए वसूलने का आरोप लगाया गया। शिकायत नंबर यूपी-4995 में किसी एक छात्र ने नहीं बल्कि यूनेनिमस शिकायत की गई। एंटी रैगिंग सेल में शिकायत के बाद पूरे मामले की रिपोर्ट भी यूजीसी व पुलिस प्रशासन को दी गई, लेकिन कमेटी के अध्यक्ष प्रो। महेंद्र सिंह से इस बाबत बात की गई तो उन्होंने घटना की जानकारी से ही इंकार कर दिया.

वर्जन-

मैंने हॉस्टल में जाकर स्टूडेंट्स से बात की। एंटी रैगिंग सेल में शिकायत फर्जी मेल आईडी बना कर की गई। जो आरोप लगाए गए हैं, वह सरासर गलत हैं।

- प्रो.आरती दवे लालचंदानी, प्रिंसिपल, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive