मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में आविष्कार का समापन

ALLAHABAD: मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में आविष्कार के चौथे एवं अंतिम दिन का कार्यक्रम शनिवार को संपन्न हुआ। अंतिम दिन की शुरुआत स्फिंक्स इवेंट के अंतिम चरण के साथ हुई। इसमें प्रथम व द्वितीय चरण की बाधा पार करने वाली टीमों ने अंतिम चरण में पहेलियों को सुझाया। आविष्कार में ओवरऑल बेस्ट पर्फार्मर का अवार्ड ईसीई थर्ड ईयर के कल्याण को मिला। मिस्टर आविष्कार प्रथम वर्ष के ऋषभ शर्मा एवं मिस आविष्कार प्रेमा को चुना गया।

छात्रों की कराई दिमागी कसरत

आविष्कार की कड़ी में कांट्रेप्शन इवेंट ने देखने वालो का मन मोह लिया। इसमें बताया गया कि किस तरह छोटी-छोटी चीजों को एकत्रित तथा व्यवस्थित करके उसे कितना मनमोहक बनाया जा सकता है। उत्तर भारत की सबसे बड़ी क्विजलीग नोसोमेनिया को लेकर सभी छात्रों में गजब का उत्साह दिखा। नोसोमेनिया में 03 अलग अलग क्विज हुई। इसमें बिजनेस क्विज, मेला क्विज तथा स्पोर्ट्स क्विज करवाया गया। तीनों ही क्विज के क्विजमास्टर क्विजजिंग की दुनिया में मशहूर शख्सियत अभ्र दास थे। जिनके तीखे सवालों ने छात्रों की जबरदस्त दिमागी कसरत कराई।

खेल व खाने का उठाया लुत्फ

अंत में संस्थान के निदेशक प्रो। राजीव त्रिपाठी ने आविष्कार के समापन की आधिकारिक घोषणा की एवं छात्रों को इसी तरह आगे भी बढ़ चढ़कर भाग लेने की प्रेरणा दी। इस मौके पर छात्र क्रिया कलाप केन्द्र अध्यक्ष प्रो। राजेश गुप्ता, संयोजक डॉ। वीआर कोमा, समन्वयक डॉ। वीपी सिंह, डॉ। शशांक श्रीवास्तव, डॉ। बसंत कुमार, डॉ। डीके शुक्ला आदि उपस्थित रहे। सभी ने स्टाल मार्ट में तरह तरह के खेल व खाने का खूब लुत्फ उठाया।

Posted By: Inextlive