छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :नकली शराब, जुआ, मटका, लॉटरी, तेल कटिंग व अवैध लोहा टाल का धंधा करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमिटी ने बुधवार को एसएसपी ऑफिस के पास प्रदर्शन किया। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने एसएसपी को मेमोरेंडम सौंपकर बिष्टुपुर थाना एरिया स्थित धतकीडीह में अवैध शराब के चल रहे कारोबार को रोकने के लिए थाना प्रभारी से एक्शन लेने की मांग की गई है।

नकली शराब का धंधा जोरों पर

कांग्रेस के सुरेश मुखी ने बताया कि शहर में नकली शराब का धंधा जोरों पर है। इस बाबत अवैध शराब कारोबारियों की लिस्ट भी पुलिस को सौंपी गई थी, लेकिन उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। मंगलवार को कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने एकबार फिर अवैध शराब का धंधा करनेवालों की लिस्ट एसएसपी को सौंपी, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

कदमा में मटका व जुआ का भी चलता खेल

कदमा थाना एरिया में जुआ, मटका व लॉटरी का खेल भी धड़ल्ले से चल रहा है। इसकी भी जानकारी एसएसपी को दी गई। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मेमोरेंडम के जरिए बताया कि कदमा थाना से थोड़ी ही दूर पर भोला नाम का एक व्यक्ति इस तरह का धंधा चला रहा है। इतना ही नहीं टाटा स्टील के खाली पड़े क्वार्टर्स में अवैध शराब, जुआ और मटका जैसे धंधे चलते हैं। जयप्रभा कॉम्प्लेक्स के सामने स्थित बस्ती में भी मुन्ना घोष नकली शराब का धंधा करता है।

बर्मामाइंस में अवैध लोहा टाल और तेल कटिंग का हो रहा धंधा

बर्मामाइंस थाना एरिया में अवैध रुप से तेल कटिंग का धंधा होने की भी जानकारी एसएसपी को दी गई। लोहा टालों में चोरी के सामानों को खपाया जाता है। इसके साथ ही मस्जिद के पास सरकारी जमीन का अतिक्रमण दबंगों ने कर लिया है। एसएसपी से मिलने गए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में राकेश साहू, सुनील प्रसाद, सोनू सोनकर, फयाज खान, दर्शन, सुदेश, विकास मुखी, अखिलेश मिश्रा, सुनिता देवी व वीरू बलमुचू सहित अन्य शामिल थे।

Posted By: Inextlive