मलिन बस्तीवासियों को मालिकाना हक व नियमितीकरण की मांग

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों किया प्रदर्शन

हाथीबड़कला चौक पर पुलिस के साथ हुई धक्का मुक्की

देहरादून,

प्रदेश की मलिन बस्तीवासियों को मालिकाना हक देने और बस्तियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर भारी बारिश के बीच सैटरडे को कांग्रेसी सड़कों पर उतरे। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कमेटी कार्यालय से सीएम आवास तक कूच किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हाथीबड़कला चौक पर बैरिकेड लगाकर रोक दिया।

बैरियर तोड़े

पुलिस ने रैली रोकने के लिए चार बैरियर लगाए। इनमें से तीन बैरियर तोड़ते हुए कांग्रेस नेता अंतिम बैरियर तक पहुंच गए, जहां पुलिस के साथ उनकी धक्का-मुक्की भी हुई। बैरियर पर चढ़कर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बारिश में ही कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। बाद में मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट मनुज गोयल को ज्ञापन सौंपा गया।

बारिश में भी उत्साह

सैटरडे को भारी बारिश के बीच बड़ी संख्या में मलिन बस्तियों में रहने वाले लोग कांग्रेस मुख्यालय में एकत्रित हुए। शहर की अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से आए लोग और कांग्रेसी कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा व मालिकाना हक तथा नियमितीकरण की मांग की तख्तियां को लेकर कांग्रेस मुख्यालय से निकले।

सरकार पर हमला

मुख्यालय में मलिन बस्तीवासियेां को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा की त्रिवेन्द्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार गरीब व मलिन बस्तीवासियों की दुश्मन है। इस बात का यह प्रमाण है कि कांग्रेस सरकार द्वारा 10 अगस्त 2016 को मलिन बस्तियों के नियमितीकरण व मालिकाना हक, पुनर्वास के लिए कानून बनाने के बावजूद भाजपा सरकार के इशारे पर देहरादून प्रशासन, नगर निगम प्रशासन द्वारा हजारों मलिन बस्तीवासियों को अपने निर्माण हटाने, सरकारी कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी का नोटिस जारी कर अपनी मानसिकता स्पष्ट कर दी है।

गरीबों को मिले छत : इंदिरा

नेता प्रतिपक्ष डा। इन्दिरा हृदयेश ने कहा कि प्रदेश समेत पूरे देश में भूमिहीन व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को बंजर व खाली पड़ी सरकारी भूमि पर बसाने का काम इन्दिरा जी के जमाने से शुरू हुआ और हमें गर्व है कि कांग्रेस पार्टी गरीबों को छत देने के साथ-साथ उनकी रक्षा करने की जिम्मेदारी हमेशा निभाती रही है।

Posted By: Inextlive