कांग्रेस ने 6 नगर निगम, 37 नगर पालिका परिषद, 36 नगर पंचायतों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा

देहरादून

लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस ने मेयर समेत निकायों के अध्यक्षों के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी। देहरादून नगर निगम सीट पर पूर्व काबिना मंत्री दिनेश अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया गया है। हल्द्वानी सीट पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश अपने बेटे सुमित हृदयेश को टिकट दिलवाने में कामयाब रही हैं।

सुनील और दिनेश आमने-सामने

सैटरडे देर रात बीजेपी की मेयर और नगर निकायों की लिस्ट जारी करने के बाद संडे को कांग्रेस ने भी अपने दावेदारों को मैदान में उतार दिया। हालांकि लिस्ट पहले ही पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह फाइनल कर चुके थे, लेकिन कांग्रेसी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस बीजेपी के दावेदारों को देखकर ही प्रत्याशी मैदान में उतारना चाहती थी। सबसे ज्यादा दून के मेयर के लिए कांग्रेस में खींचतान देखने को मिल रही थी, खुद प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना टिकट के प्रमुख दावेदार थे, लेकिन बीजेपी के दावेदार सुनील उनियाल गामा के सामने दिनेश अग्रवाल को ही मजबूत प्रत्याशी माना गया है। पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह के निर्देश पर प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने 6 नगर निगम, 37 नगर पालिका परिषद , 36 नगर पंचायतों के प्रत्याशियों का एलान कर दिया है।

ये हैं कांग्रेस के प्रत्याशी

देहरादून- दिनेश अग्रवाल

ऋषिकेश -लक्ष्मी सजवाण

हरिद्वार-अनिता शर्मा

कोटद्वार- हेमलता नेगी

हल्द्वानी-सुमित हृदयेश

काशीपुर-मुक्ता सिंह

आप और थर्ड फ्रंट भी मैदान में

बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट सामने आने के बाद अब दून नगर निगम में मेयर सीट के लिए दावेदारों की तस्वीर सामने आ चुकी है। बीजेपी से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी माने जाने वाले सुनील उनियाल गामा, कांग्रेस से पूर्व काबीना मंत्री रहे दिनेश अग्रवाल, आप पार्टी से किन्नर रजनी रावत और थर्ड फ्रंट के नेता के रूप में ट्रेड यूनियन नेता जगमोहन मेहंदीरत्ता अब मेयर के जोर आजमाइश करेंगे।

कांग्रेस भवन में जमकर बवाल

दून में पार्षदों की लिस्ट फाइनल होने से पहले ही कांग्रेस भवन में कुछ कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को आरोप था कि पार्षदों को टिकट विधायकों के इशारे पर दिए जा रहे हैं, जबकि जमीन पर काम करने वाले कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष से मिलने नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस नेता राजेन्द्र शाह ने टिकट बंटवारे की शिकायत राहुल गांधी से तक करने की चेतावनी दे डाली। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक अपने रिश्तेदारों और बाहरी लोगों के लिए पैरवी कर रहे हैं, जो गलत है।

प्रदेश प्रवक्ता का इस्तीफा

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट ने पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह को मेयर पद पर दिनेश अग्रवाल को प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। संजय भट्ट ने अध्यक्ष के कार्यकाल में अब तक के निर्णयों पर सवाल खड़े करते हुए उनके फैसलों को गढ़वाली विरोधी बताया है।

Posted By: Inextlive