- अजहरुद्दीन, सलमान खुर्शीद और मोहसिना किदवाई ने किया प्रचार

- नेता हाथ हिलाकर मांग रहे थे वोट और पब्लिक खोज रही थी जाम से निकलने का रास्ता

Meerut : मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से कांग्रेस-रालोद की संयुक्त प्रत्याशी नगमा के समर्थन में शुक्रवार की देर शाम मेरठ आए केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन और पूर्व सांसद मोहसिना किदवाई ने रोड शो और सभा कर पूरा शहर जाम कर दिया। नेता हाथ हिलाते हुए लोगों से वोट की अपील करते रहे और लोग जाम से निकलने का रास्ता खोजते रहे।

जाम से लोग हलकान

नगमा के प्रचार में सितारे रोड शो और सभाओं के माध्यम से वोट मांग रहे थे, वहीं लोग मुसीबत में भी फंसे थे। जहां से रोड शो निकला, वहा लंबे जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा। सबसे पहले कांच के पुल पर सभा हुई, जिससे यहां एक घंटा लंबा जाम लगा रहा। इसके बाद रोड शो करते हुए सलमान खुर्शीद भूमिया के पुल पहुंचे, यहां भी लंबा जाम लोगों के लिए परेशानी का सबब बना। इसके बाद गोला कुआं पर सभा के दौरान लंबे जाम ने लोगों की परेशानी का कारण बना। इतना ही नहीं रसीद नगर में भी सभा के दौरान लंबा जाम लग गया। देर रात घंटाघर पर सभा के चलते कबाड़ी बाजार, कोटला, खैरनगर आदि इलाकों में जाम से लोग परेशान होते दिखाई दिए।

सभा में फेंकी गई कुर्सियां

कांग्रेस प्रत्याशी की गोला कुआं पर आयोजित सभा में अजहरुद्दीन और प्रत्याशी के सामने भीड़ में खड़े कुछ कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां फेंकनी शुरू कर दी। इससे सभा में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। उधर, कांग्रेसियों ने मंच से दूसरे दलों के नेताओं पर कुर्सी फिकवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नगमा की सफल सभा को देखकर विपक्षी दल परेशान है।

भाजपा पर बरसे अजहर

सांसद अजहरुद्दीन ने सभा के दौरान कहा कि भाजपा के नेता सिर्फ बोलना जानते है, काम के नाम पर शून्य है। मेरा मेरठ से पुराना नाता रहा है। मैं करीब ख्7 साल से मेरठ आ रहा हूं, लेकिन विकास के नाम पर कोई डेवल्पमेंट भाजपा के सांसद, विधायक और मेयर ने नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश को जोड़ने का काम करती है, जबकि अन्य दल के नेता वोट बैंक की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस की विचारधारा से सहमत है। कांग्रेस की जीत में युवाओं का अहम् योगदान होगा।

कमल से है मोदी की लड़ाई

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में पूर्व में टिकट वितरण को लेकर मचे घमासान पर सलमान खुर्शीद ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की लड़ाई कांग्रेस से तो बाद में है पहले भाजपा के नेताओं से है। मोदी भाजपा को जड़ से समाप्त करना चाहते हैं जिसका आभास उनकी पार्टी के बड़े नेताओं को हो गया है। उन्होंने केंद्र सरकार की कामयाबी की तारीफ करते हुए कहा कि इस का संचालन कांग्रेस ही काफी अच्छा कर सकती है। उन्होंने कहा कि इस बार भी यूपीए फ् की सरकार बनेगी। विपक्षियों की नींद उड़ जाएगी।

देश के लिए खतरनाक है आरएसएस

मेरठ की पूर्व सांसद रही मोहसिना किदवाई ने भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से लेकर आरएसएस पर खूब तीर चलाए। उन्होंने साफ कहा कि मोदी देश का विकास करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन छोटी सोच के लीडर बड़े मुल्क चलाने की हैसियत नहीं रखते। आज हिन्दू-मुस्लिम भाईचारा बना हुआ है जिसको लोग तोड़ना चाहते है। हिन्दू-मुस्लिम एक दूसरे के बिना कोई काम आज सम्पन्न नहीं कर सकते। सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ कांग्रेस आवाज उठाती रही है.कताई मिल बंद करने वाली भी भाजपा की सरकार थी।

Posted By: Inextlive