18 को प्रयागराज आएंगी प्रियंका गांधी जल मार्ग से वाराणसी जाने पर घड़ियाल का खतरा

2019-03-16T09:45:19+05:30

18 को प्रयागराज आएंगी प्रियंका वाड्रा प्रशासन ने जल मार्ग से वाराणसी जाने की अनुमति नहीं दी

-रिवर फ्रंट ऑर्गेनाइजेशन और शिप की अनुमति मिलने पर करेंगे विचार

-सक्रिय राजनीति में उतरने के बाद पहली बार प्रयागराज आ रही है प्रियंका गांधी, जारी हुआ कार्यक्रम

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: गंगा में पानी कम है। जहां पानी ज्यादा है वहां घडि़याल का खतरा है। इन कारणों से प्रियंका वाड्रा के प्रयागराज से वाराणसी तक जलमार्ग से जाने में रोड़ा खड़ा हो गया है। सोमवार को प्रियंका का फाइनल प्रोग्राम आने के बाद कांग्रेसियों के साथ एसपीजी अनुमति के लिए प्रशासन के पास पहुंचे तो यही जवाब मिला। अनुमति दिए जाने के लिए शर्त रख दी गयी कि रिवर फ्रंट ऑर्गेनाइजेशन और शिप की एनओसी लेकर आएं। शुक्रवार को प्रियंका का प्रोग्राम आ जाने से कांग्रेसी उत्साहित दिखे तो एसपीजी भी प्रयागराज पहुंच गयी।

साढ़े पांच घंटे रहेंगी प्रयागराज में
शुक्रवार को लखनऊ से जारी शिड्यूल के मुताबिक सोमवार 18 मार्च को प्रियंका साढ़े पांच घंटे तक प्रयागराज में रहेंगी। कांग्रेस महासचिव पुलवामा में शहीद महेश राज यादव के परिजनों से मिलने टुडि़हार मेजा जाएंगी। उनके दिन की शुरुआत गंगा, यमुना व अदृश्य सरस्वती के पावन तट संगम दर्शन से होगी।

पीएम के अभियान की जानेंगी हकीकत
कांग्रेस पार्टी को गांवों तक मजबूती के साथ जोड़ने के उद्देश्य को लेकर प्रियंका गंगा और उसके किनारे के गांवों की हकीकत को देखने जाएंगी। पार्टी जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी के अनुसार छतनाग, दुमदुमा, सिरसा व टुडि़हार कौंधियारा के आसपास के एक दर्जन से अधिक गांवों में कांग्रेस महासचिव समाज के पिछड़े व अति पिछड़े वर्ग की जीवन स्तर को समझने का प्रयास करेंगी। इसकी रिपोर्ट वे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगी।

प्रियंका का शिड्यूल

सुबह 8.15 बजे : संगम, इलाहाबाद का दर्शन।

8.40 बजे : इलाहाबाद से छतनाग

9.20 बजे : आगमन छतनाग

9.40 बजे : छतनाग से प्रस्थान

पूर्वान्ह 11.11 बजे : आगमन दुमदुमा

11.25 बजे : प्रस्थान दुमदुमा से

दोपहर 12.15 बजे : आगमन सिरसा और दर्शन व पदयात्रा शिव मंदिर। साथ ही वरिष्ठजनों व अन्य लोगों से मुलाकात

दोपहर एक बजे : प्रस्थान सिरसा से

दोपहर 1.40 बजे : आगमन टुडि़हार अतिथि गृह

दोपहर दो बजे : टुडि़हार से सीतामणी प्रस्थान

ढाई साल बाद आ रहीं प्रयागराज
तीन साल के भीतर प्रियंका का प्रयागराज का यह दूसरा दौरा है। इसके पहले वह 21 नवंबर 2016 को प्रयागराज आ चुकी हैं। तब सोनियां और राहुल गांधी भी साथ पहुंचे थे। आनंद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर फोटो एग्जीबिशन देखने के साथ तीनो ने कमला नेहरू ट्रस्ट की मिटिंग में शिरकत की थी। सक्रिय राजनीति में उतरने के बाद यह प्रियंका का प्रयागराज का पहला दौरा है।

युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जितेन्द्र तिवारी ने बताया कि शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें अध्यक्ष नफीस अनवर, मुकुंद तिवारी, हसीब अहमद के साथ एसपीजी के अधिकारी थे एडीएम सिटी से मिलने पहुंचा। उनसे जलमार्ग से वाराणसी तक यात्रा की अनुमति मांगी गयी। इस पर उन्होंने पानी कम और घडि़याल का हवाला देकर अनुमति देने से इंकार कर दिया है। कहा है कि रीवर फ्रंट ऑर्गेनाइजेशन और शिप की एनओसी आने के बाद ही इस पर विचार किया जायेगा।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.