--CM अखिलेश व राहुल के कार्यक्रम के लिए जुटे पार्टी नेता

-मेगा शो के पहले सांसद धर्मेद्र यादव दिखाएंगे दम

VARANASI

यूपी चुनाव के अंतिम चरण का पावर सेंटर बनारस बन चुका है। ऐसे में कांग्रेस-सपा गठबंधन भी बनारस को ही केंद्र मानकर अपना प्लैन बना रही हैं। खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र को लेकर दोनों पार्टियों ने भाजपा को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है। इसके लिए ख्7 फरवरी को यहां रोड शो होने वाला है जिसे लेकर गुरुवार को पूरे दिन मंथन हुआ। दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारक कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश को ब्रह्मास्त्र के रूप में उपयोग करने की तैयारी है। जिसे देखते हुए दोनों पार्टियों के बड़े नेता बनारस पहुंच चुके हैं।

ताकि कोई न दिखा पाए ताकत

अंतिम समय में रोड शो करने के पीछे रणनीतिकारों की सोची समझी चाल है। मानना है कि ऐसे समय पर ताकत दिखायी जाए जब उसे कोई चैलेंज न कर पाए। सीएम अखिलेश यादव के विश्वस्त व समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने बताया कि सीएम अखिलेश यादव को इलाहाबाद की तर्ज पर ही वाराणसी में उतारा जाएगा। कोशिश है कि सीएम अखिलेश और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो बनारस में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो से तगड़ा हो। इसके पीछे सोच यह है कि अगर अखिलेश और राहुल का रोड शो जबरदस्त होता है तो उससे जो फिजा बनेगी उसका सीधा असर वोटर्स पर पड़ेगा। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राणा गोस्वामी ने भी संभावित डेट पर रोड शो के लिए जिला व ब्लॉक अध्यक्षों संग मीटिंग कर रणनीति बनायी। बता दें कि रोड शो कहां से शुरू हो और कहां तक जाएगा इसके लिए प्रशांत किशोर की टीम ने रोडमैप तैयार कर लिया है। दोनों पार्टी के सीनियर लीडर इसे जल्द ही अंतिम रूप देंगे।

धर्मेद्र यादव का रोड शो ख्भ् को

सीएम अखिलेश से पहले सपा के स्टार प्रचारक सांसद धर्मेद्र यादव बनारस आएंगे। यह जानकारी बनारस के प्रभारी व पार्टी के स्टार प्रचारक प्रदीप तिवारी व जिलाध्यक्ष डॉ। पीयूष यादव ने दी। उन्होंने बताया कि धर्मेद्र यादव उत्तरी व शिवपुर विधानसभा में ख्भ् फरवरी को रोड शो करेंगे। बताया कि धर्मेद्र यादव ख्ब् फरवरी को ही यहां आ जाएंगे। वो अगले दिन उत्तरी विधानसभा के पहडि़या से जाल्हूपुर तक रोड शो करेंगे। महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल के अनुसार धर्मेद्र यादव का ख्ख् प्वाइंट पर स्वागत होगा। वहीं पहडि़या व जाल्हूपुर में आम सभा भी होगी। उधर डॉ। यादव ने बताया कि शिवपुर के अलावा शेष अन्य सात विधानसभा क्षेत्रों में भी धर्मेद्र यादव की सभा होगी।

Posted By: Inextlive