- ट्रैफिक पुलिस व सीपीयू जवानों ने की कांग्रेसी के वरिष्ठ नेता लालचंद के बेटों से मारपीट

- घटना से गुस्साए कांग्रेसी व आम लोगों ने लगाया राजपुर रोड पर जाम

- स्थानीय विधायक ने की आरोपी सिपाहियों को निलंबित करने की मांग

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : बैंक में पैसा जमा कराने गए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लाल चंद के बेटों के साथ ट्रैफिक पुलिस और सीपीयू के जवान ने अभद्रता की। आरोप है कि जवानों ने दोनों बेटों के साथ मारपीट भी की। इस बात से गुस्साए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मौके पर ही हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस विरोध नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दी। स्थानीय विधायक राजकुमार द्वारा सीएम से वार्ता करने के बाद आरोपी जवानों के निलंबन के आश्वासन पर लोग शांत हुए, जिसके बाद यातायात सामान्य हो पाया।

ऑटो खड़ा करने को लेकर विवाद

मामला मंडे दोपहर को कांग्रेस भवन के समीप राजपुर रोड पर हुआ, जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा के बेटे अभिनंदन शर्मा अपने छोटे भाई वरुण शर्मा के साथ पैसे जमा करने के लिए पंजाब एंड सिंध बैंक गए थे। दोनों लोग ऑटो से बैंक पहुंचे। आरोप है ऑटो को खड़ा करने को लेकर मौके पर तैनात ट्रैफिक सिपाही से दोनों भाइयों का विवाद हो गया। मामला बढ़ा और मौके पर सीपीयू के जवान भी पहुंच गए। आरोप है कि ट्रैफिक व सीपीयू जवानों ने अभिनंदन व वरुण के साथ मारपीट की। इस बात की भनक लगते ही मौके पर पर स्थानीय लोगों के साथ कांग्रेसी जमा हो गए।

लोगों ने किए पुलिस विरोधी नारेबाजी

देखते ही देखते लोगों ने हंगामा करते हुए पुलिस विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर स्थानीय विधायक राजकुमार भी मौके पर पहुंचे। उनका कहना था कि पुलिस बेवजह किसी के साथ मारपीट नहीं कर सकती है। वह नियम अनुसार कार्रवाई कर सकती है, लेकिन जिस तरह से अभिनंदन व वरुण के साथ मारपीट की गई है वह नियम विरुद्ध है। उन्होंने सीएम हरीश रावत से बात कर आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिस पर सीएम ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। सीएम के आश्वासन के बाद दो घंटे से बाधित ट्रैफिक सामान्य हो पाया।

आरोपी सिपाहियों को निलंबित करने की मांग की गई है, लेकिन पुलिस इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है, जो ठीक नहीं है। मामले की शिकायत सीएम से भी की गई है। यदि आरोपी सिपाही सस्पेंड नहीं होते हैं तो फिर से सीएम से वार्ता की जाएगी।

-राजकुमार, विधायक, राजपुर रोड

Posted By: Inextlive