हरियाणा असम और महाराष्‍ट्र के सीएम होंगे चेंज!

2014-06-21T07:28:00+05:30

लोकसभा चुनावों 2014 में मिली तिलमिलाने वाली हार की समीक्षा कांग्रेस ने शुरू कर दी है इस हार की समीक्षा शुरू होने के साथ ही तीन कांग्रेस शासित राज्‍यों में सीएम चेंज होने खबरों को गति मिल गई

कांग्रेस आलाकमान ने बनाया मन
कांग्रेस के करीबी सूत्रों की बात को अगर माना जाए तो कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी ने हरियाणा के सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा, महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज सिंह चव्हाण और असम के सीएम को बदल सकते हैं. गौरतलब है कि असम के मुख्‍यमंत्री गोगोई ने चुनाव के तुरंत बाद ईस्‍तीफा देने के लिए बोल दिया था लेकिन सोनिया गांधी ने उस वक्‍त गोगोई का इस्‍तीफा टाल दिया था.
तीनो राज्‍यों को चाहिए चेंज
इन तीनों राज्‍यों में लीडरशिप में चेंज को लेकर बात चल रही है. इस सिलसिले में कांग्रेस प्रेसीडेंट सोनिया गांधी के घर एक मीटिंग भी हो चुकी है. गौरतलब है कि इस मीटिंग में हरियाणा के सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा भी अवेलेबल थे. इसके साथ ही एक खबर यह आ रही है कि महाराष्ट्र सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने अहमद पटेल से फ्राइडे शाम एक मीटिंग की. इस मीटिंग में इस परिवर्तन के बारे में बात हो सकती है.
 
क्‍यों उठ रही है परिवर्तन की आग
इस मामले में एक बात ध्‍यान देने योग्‍य है कि इन तीन राज्‍यों में परिवर्तन की आग क्‍यों लगी हुई है. दरअसल असम में तरुन गोगोई के अगेंस्‍ट असम के तकरीबन 45 विधायक हैं जो गोगोई को इनके सीएम पद से हटाना चाहते हैं. असम में चुनाव दरअसल दो साल बाद यानी 2016 में होने हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी को विधायकों के बा‍गी होने का डर सता रहा है इसलिए तरुन गोगोई की जगह किसी और को असम का सीएम बनाया जा सकता है. इसके साथ ही हरियाणा में पार्टी की हार का ठीकरा के हुड्डा पर फोड़ा जा रहा है. अगर हम बात करें महाराष्‍ट्र की तो वहां पर एनसीपी ने चव्‍हाण को बदलने के लिए कांग्रेस पर दवाब बना रखा है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.