- संडे नाइट खोराबार थाना पर हुई घटना

- एसओ ने कहा कि जानकारी नहीं, करेंगे पूछताछ

GORAKHPUR:

खोराबार थाना पर तैनात दो सिपाहियों में संडे नाइट मारपीट हुई। मारपीट में एक कांस्टेबल की अंगुली में चोट लगी। थाना के दीवान ने दोनों के बीच समझौता कराने की कोशिश की। मंडे मार्निंग मामले को दबाने का पूरा प्रयास किया गया। इस संबंध में एसओ ने कहा कि उनको जानकारी नहीं है। सिपाहियों से पूछताछ के बाद ही कुछ बता पाएंगे। एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

एकजाई को लेकर होता है विवाद

थानों पर एकजाई को लेकर होने वाली भिड़ंत फिर सामने आई। थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर अवैध कच्ची शराब, पेड़ों की अवैध कटान सहित अन्य तरीके से एकजाई आती है। इसमें थाने पर मौजूद हर पुलिस कर्मचारी का हिस्सा तय होता है। वह एकजाई जुटाने की कोशिश करें या ना करें। लेकिन ईमानदारी से उसका हिस्सा मिल जाता है। हिस्साकशी में जब बेईमानी होती है तो कांस्टेबल भिड़ जाते हैं। दो साल पूर्व गुलरिहा थाना के सरहरी चौकी पर मारपीट हुई। पास पड़ोस में रहने वाले लोगों को इसमें बीच बचाव करना पड़ा था।

रायफल बन गया डंडा, आपस में खूब लड़े सिपाही

पुलिस सूत्रों का कहना है कि थाना पर विनोद और अजीत की तैनाती है। दोनों के बीच अवैध कटान और कच्ची शराब से आने वाली एकजाई को लेकर कहासुनी हुई। मामूली सी बातचीत बाद में मारपीट में बदल गई। मारपीट होने पर रायफल को लाठी की तरह यूज किया। थाने पर मौजूद दीवान तेज नारायण ने हस्तक्षेप किया। मारपीट में एक कांस्टेबल की अंगुली में चोट आई।

खोराबार थाना पर हुई मारपीट की जांच की जा रही है। कांस्टेबल के दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

रामकृष्ण भारद्वाज, एसएसपी

Posted By: Inextlive