- ठेकेदार पर लगी पेनाल्टी, फिर भी पूरा नहीं हुआ काम

- वाहनों के आवागमन में आ रही प्रॉब्लम

GORAKHPUR : ठेकेदार की मनमर्जी महेवा मंडी आने वालों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। दो साल से निर्माण कार्य लटका हुआ है। महेवा की गल्ला मंडी में वर्ष ख्0क्फ् में लगभग एक करोड़ की लागत से क्80 मीटर लम्बाई और क्भ् मीटर चौड़ी टू लेन सीसी रोड का निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ। मंडी प्रशासन ने टेंडर करवाया जिसके बाद ठेका राजेश एण्ड कंपनी को मिला। फर्म ने ख्0क्ब् में काम शुरू तो किया लेकिन कुछ दिन बाद बंद कर दिया, तब से ये रोड अधूरी पड़ी है।

पेनाल्टी के बाद भी नहीं किया काम

मंडी प्रशासन का कहना है कि ख्8 फरवरी तक निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन ठेकेदार ने काम अधूरा छोड़ दिया। काम समय से न पूरा करने पर मंडी प्रशासन ने दो परसेंट यानी दो लाख रुपए की पेनाल्टी भी लगाई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। अधूरी बनी सीसी रोड टूटनी शुरू हो गई है जिसकी वजह से वाहनों का आवागमन बंद पड़ा है। मंडी प्रशासन ठेकेदार पर दो लाख रुपये की पेनाल्टी पहले ही लगा चुका है। प्रशासन का कहना है कि अगर निर्माण कार्य पूरा नहीं होता है नोटिस देकर किसी और संस्था से काम कराया जाएगा।

कार्यदायी संस्था ने कई महीनों से सड़क का निर्माण फंसा रखा है। इसके लिए दो बार नोटिस दिया जा चुका है फिर भी कोई असर नहीं पड़ रहा है। यदि संस्था निर्माण कार्य पूरा नहीं करती है तो दूसरी फर्म को काम दिया जाएगा।

एमसी गंगवार, उप निदेशक, प्रशासन विपणन

सीसी रोड निर्माण के लिए ठेकेदार से कई बार कहा गया, लेकिन अभी भी काम नहीं पूरा हो सका है। ठेकेदार को एक बार और नोटिस देने की तैयारी चल रही है।

इंदल प्रसाद, डीडीसी, मंडी परिषद

लेबर की कमी की वजह से दिक्कत आ रही थी। आधे से ज्यादा काम हो चुका है। थोड़ा और काम बाकी है। एक हफ्ते के अंदर निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

केएम सिंह, ठेकेदार, राजेश एण्ड कंपनी

Posted By: Inextlive