- गीली ईटों से बनाया जा रहा सिनेमा रोड का फुटपाथ

- नगर आयुक्त के पास पहुंची कंप्लेन, ठेकेदार से मांगा गया स्पष्टीकरण

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : काम जल्द हो जाए, चाहे क्वालिटी भले ही गर्त में चली जाए। नगर निगम के निर्माण कार्यो में कुछ ऐसी ही जल्दबाजी देखने को मिल रही है। सिटी का दिल कहे जाने वाले गोलघर की सिनेमा रोड पर बन रहे फुटपाथ में गीली ईटों का इस्तेमाल हो रहा है। विजय चौक से गणेश चौक तक सड़क के दोनों ओर फुटपाथ गीली ईटों से बनाए जा रहे हैं। सालों की जिंदगी वाला फुटपाथ ऐसे में कितने महीने चल पाएगा, ये भी कहना मुश्किल है। यह रोड हमेशा बनती थी, लेकिन फुटपाथ कभी बनाया नहीं जाता था, लेकिन इस बार नगर निगम ने फुटपाथ सौंदर्यीकरण की योजना में इस सड़क को शामिल किया और फुटपाथ निर्माण कार्य शुरू किया।

8.31 लाख रुपए थी लागत

विजय चौक से लेकर सिनेमा रोड तक सड़क के दोनों तरफ के फुटपाथ निर्माण का कार्य नगर निगम की ओर से इसी माह शुरू किया गया। 8.31 लाख रुपए की लागत से बनने वाले इस फुटपाथ में ठेकेदार जमकर गोलमाल कर रहा है। जो फुटपाथ सालों के लिए बनते हैं, कमीशन के चक्कर में ठेकेदार महीनों में टूटने वाला फुटपाथ बना रहा है।

ठेकेदार की ओर से लगातार गीली ईट का प्रयोग किया जाने लगा। पब्लिक ने कंप्लेंट भी की, लेकिन ठेकेदार ने लगभग 200 मीटर फुटपाथ गीली ईट से ही बना दिया।

लगातार कंप्लेंट आ रही है कि सिनेमा रोड पर बनने वाले फुटपाथ में गीली ईट का प्रयोग किया जा रहा है। जांच की गई तो गीली ईट मिली है। ठेकेदार से स्पष्टीकरण मांगा गया है और ईट के प्रयोग पर रोक लगा दी गई है।

राजेश कुमार त्यागी, नगर आयुक्त

अगर ठेकेदार गीली ईट का प्रयोग हो रहा है तो तत्काल बंद कराया जाएगा। सूखी और अच्छी क्वालिटी की ईट लगाकर ही काम कराया जाएगा।

मनु जायसवाल, उप सभापति

मौसम में नमी की वजह से सूखी ईट मिलने में प्रॉब्लम हो रही है। ठेकेदार जो ईट लगा रहा है, उसकी गुणवत्ता जांची जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

अवनीश भारती, जेई

मौसम में नमी के कारण ईट गीली है। अधिकारी सर पर चढ़े हैं कि जल्द से जल्द सिनेमा रोड बनाई जाए, जिसके कारण गड़बड़ी हो रही है। ईट की गुणवत्ता की जांच कोई, कहीं भी ले जाकर करवा सकता है।

पप्पू जासवाल, ठेकेदार

Posted By: Inextlive