-गैस एजेंसी नहीं दे रही हैं उपभोक्तों के बारे में जानकारी

-नियमों का मखौल उड़ाने वाली एजेंसीज को दिया जाएगा रिमाइंडर

DEHRADUN: उपभोक्ताओं को रसोई गैस मुहैया कराने वाली गैस एजेंसीज की मनमानी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। लाख कोशिश के बाद भी गैस एजेंसीज सरकारी तंत्र को ठेंगा दिखाने से बाज नहीं आ रही हैं। यही वजह है कि नोटिस दिए जाने के बाद भी एजेंसीज की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया।

उपलब्ध नहीं करा रहीं जानकारी

दून शहर की चार गैस एजेंसीज कायदे-कानून के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो इन एजेंसीज की ओर से जिला आपूर्ति कार्यालय में एजेंसीज से संबधित जानकारी मुहैया करा दी जाती। लेकिन, ऐसा नहीं किया गया। यहां तक कि एजेंसीज की ओर से यह तक नहीं बताया जा रहा कि उनके द्वारा कितने उपभोक्ताओं को सेवा प्रदान की जा रही है।

छोडे़ंगे नहीं मनमानी करने वालों को

जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) पीएस पागंती के अनुसार देहरादून की आर्केडिया ग्रांट इंडेन गैस एजेंसी, यूनाइटेड इंडेन ग्रामीण एजेंसी, त्यूणी गैस सर्विस और मालती मोहर सिंह गैस सर्विस से जरूरी जानकारी मांगी गयी थी। चारों गैस एजेंसीज द्वारा शुरू से ही कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। नोटिस का भी एजेंसीज द्वारा कोई जवाब दाखिल नहीं किया गया है। इसीलिए अब इन एजेंसीज को रिमाइंडर भी देने की तैयारी की जा रही है। रिमाइंडर पर भी अगर कंपनीज ने कायदे-कानून से खिलवाड़ करना बंद नहीं किया तो नियमानुसार एक्शन लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive