मेयर और नगर आयुक्त के निरीक्षण में लगातार मिल रही गंदगी

स्वच्छ सर्वेक्षण के मद्देनजर प्रति दिन हो रहा है निरीक्षण

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के साथ ही कुंभ मेला के मद्देनजर नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन का पूरा फोकस शहर की सफाई व्यवस्था पर है। इसे पटरी पर लाने और बेहतर बनाने के लिए मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी के साथ ही नगर आयुक्त डॉ। उज्जवल कुमार लगातार अलग-अलग इलाकों का निरीक्षण कर रहे हैं। इसमें बस खामी ही खामी सामने आ रही है। जगह-जगह गंदगी का ढेर मिल रहा है। कार्रवाई और चेतावनी के बाद भी सफाई व्यवस्था नहीं सुधर पा रही है।

कई से मांगा गया स्पष्टीकरण

नगर आयुक्त डॉ। उज्जवल कुमार मंगलवार सुबह तेलियरगंज एरिया में पहुंचे। महर्षि पतंजलि स्कूल के पास स्थित पुलिया पर काफी कूड़ा फैला था। रसूलाबाद घाट तक कई जगह कूड़े के ढेर पाये गये। नालियां गंदगी से पटी हुई थीं। तेलियरगंज व रसूलाबाद की सफाई एवं खाद्य निरीक्षक वंदना गुप्ता को नगर आयुक्त ने फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा।

दुकानों के बाहर डस्टबीन नहीं

शिलाखाना तेलियरगंज के पूरे मार्ग पर चारों तरफ गंदगी मिली। नालियां गंदगी से पटी मिलीं। दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर नगर आयुक्त ने सफाई एवं खाद्य निरीक्षक तथा सफाई नायक से स्पष्टीकरण मांगा। तेलियरगंज में पान की दुकानों व ठेलों के पास डस्टबीन नहीं पायी गयी। दुकानदारों के खिलाफ जुर्माना का आदेश दिया गया। गोविन्दपुर में कई जगहों पर सड़क पर कूड़ा फैला हुआ पाया गया।

कीडगंज में गंदगी ही गंदगी

मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी मंगलवार सुबह करीब आठ बजे कीडगंज एरिया पहुंची। निरीक्षण में 12 खंबा रोड, चौखंडी रोड व गोपी गंदी का हाता में प्रत्येक गली के नुक्कड़ पर कूड़े का ढेर पाया गया। नालियां सिल्ट से भरी थीं। लोगों ने बताया कि कई दिनों से झाड़ू नहीं लग रहा है और न ही कूड़ा उठ रहा है। डॉट पुल के पास भी कचरे का ढेर था। मेयर ने सफाई निरीक्षकों से दु‌र्व्यवस्था का कारण पूछा तो वे जवाब नहीं दे सके। स्थानीय लोगों द्वारा अतिक्रमण करने पर जुर्माना वसूला गया। निरीक्षण के दौरान पार्षद किरन जायसवाल, जोनल अधिकारी संजय मंगमई आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive