-गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई, जल निगम, नगर निगम व एडीए के अधिकारियों को गलियों के काम देखने के लिए मौके पर किया रवाना

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सड़कों के साथ शहर की गलियों को 25 नवंबर तक हर हाल में दुरुस्त करना होगा। यह आदेश कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने बुधवार को नगर निगम, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई और एडीए के साथ बैठक में दिए। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को वस्तुस्थिति देखने के लिए रवाना भी किया। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय के अलावा एक दिन की देरी भी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

चैंबर से निकलकर सड़क पर जाएं

कमिश्नर ने साफ शब्दों में कहा कि अधिकारियों को स्वयं निरीक्षण कर मौजूदा स्थिति का जायजा लेना होगा। उन्होंने एक-एक गली का विवरण तलब किया। अल्लापुर, दारागंज, नागवासुकी रोड, तिलकनगर, मटियारा, सोहबतियाबाग, बांगड़ धर्मशाला, बैरहना आदि सघन क्षेत्रों की हर गली में किये जा रहे काम तथा उसके पूरे होने की अंतिम तिथि खुद कमिश्नर ने इंजीनियर से अंकित कराई। इससे देरी होने पर उन्हे दंड के लिए तैयार रहने की चेतावनी भी दी।

समीक्षा के बावजूद मिल रही शिकायत

कमिश्नर ने कहा कि मेरी ओर से हर सप्ताह कार्यो की समीक्षा की जा रही है, बावजूद इसके कई जगहों पर गली और सड़कों की खोदाई की सूचना मिल रही है। उन्होंने गंगा प्रदूषण नियंत्रण के अधिकारियों को अपने काम समय के तहत कराने को कहा। कहा कि खोदाई को अब रोक दिया जाए। अगर ऐसा करते पाए गए तो कड़ी सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि एडीए की बनाई सड़क को खोदने वाले ठेकेदार इस नुकसान की भरपाई करेगा। इस तरह के कामों में ठेकेदारों का आपसी टकराव होने पर उनके खिलाफ कार्यवाही के साथ-साथ सम्बन्धित विभाग के अधिकारी भी जिम्मेदारी माने जाएंगे।

मैं खुद देखूंगा हालात

बाघंबरी रोड पर गड्ढों की मरम्मत तत्काल कराने के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कहा कि अब जिस सड़क और जिस गली में जो तारीख बताई गई है उसकी समय सीमा के बाद मैं स्वयं रिपोर्ट लूंगा। सीधे कार्रवाई भी होगी। बैठक में नगर और कुंभ मेला में सफाई व्यवस्था पर भी मंथन किया गया तथा सड़कों पर पड़ रहे कूडे को निर्धारित स्थान पर ही डालवाने की रणनीति बनाकर नगर को स्वच्छ ऱखने पर विचार-विमर्श हुआ।

Posted By: Inextlive