- यूपीसीईएल के जेई को विजिलेंस की टीम ने 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

- आटा चक्की के लिए इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन दिलाने के एवज में मांगी थी रिश्वत

देहरादून,

यूपीसीईएल एक जेई को विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ अरेस्ट किया है. आरोपी जेई राजेंद्र कुमार ने आटा चक्की के लिए एक व्यक्ति को बिजली कनेक्शन देने के लिए 39 हजार रुपए की मांग की थी, जबकि सरकारी फीस केवल 9 हजार रुपए थी. बाद में रिश्वत की रकम 20 हजार रुपए तय हुई. फ्राइडे को गुड फ्राइडे को छुट्टी होने के बावजूद जेई राजेंद्र कुमार रिश्वत लेने के लिए ऑफिस पहुंचा. रिश्वत की रकम लेते ही विजिलेंस ने उसे अरेस्ट कर लिया.

9 हजार फीस, 39 हजार मांगे

काशीपुर निवासी हेमेंद्र श्रेष्ठ पुत्र तुलसीराम श्रेष्ठ आटा चक्की के लिए यूपीसीएल के उपखंड कार्यालय में करीब 22 दिन पहले क्षेत्र के जेई राजेंद्र कुमार से 8 किलोवाट के बिजली कनेक्शन के लिए संपर्क किया. जेई ने कनेक्शन के लिए 39 हजार रुपए की मांग की, जबकि सरकारी फीस सिर्फ 9 हजार रुपए थी. जाहिर है 30 हजार रुपए वह बतौर रिश्वत मांग रहा था, प्रार्थी के कई बार रिक्वेस्ट करने पर जेई ने 20 हजार रुपए की डिमांड की. हेमेंद्र ने 15 अप्रैल को दून स्थित विजिलेंस में संपर्क किया. एसपी विजिलेंस अरुण श्रीवास्तव ने मामले की जांच इंस्पेक्टर अरुण कुमार को सौंपी, जांच में मामला सही पाया गया.

छुट्टी के दिन पहुंचा रिश्वत लेने

गुडफ्राइडे की छुट्टी होने के बावजूद जेई राजेंद्र कुमार रिश्वत लेने के लिए उपखंड कार्यालय पहुंच गया. जैसे ही हेमेंद्र ने जेई को 20 हजार रुपये दिए तभी विजिलेंस की टीम ने घेराबंदी कर उसे रंगे हाथ दबोच लिया.

एक लाख रुपये की घूस लेते गिरफ्तार

2 अप्रैल को रामनगर में गुलजारपुर वन चौकी तराई पश्चिमी वन प्रभाग रामनगर में तैनात वन दरोगा शैलेंद्र सिंह चौहान को विजिलेंस टीम ने दोपहर रामनगर के भवानी गंज चौराहे से एक लाख रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोप था कि वन दरोगा ने खनन कारोबारी से सीज किए गए दो डंपरों को छोड़ने के एवज में दो लाख रुपये की घूस मांगी थी.

ईई से 20 लाख बरामद

डोईवाला में 12 अप्रैल की रात को गोपनीय सूचना पर पुलिस की टीम ने यूजेवीएनएल के ईई विनोद भाकुनी को 13.094 लाख के कैश और कुछ प्रोपर्टी के कागज के साथ गिरफ्तार किया. कैश के संबंध में कोई जानकारी न देने पर पुलिस ने एंटी करप्शन मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद पुलिस ने भाकुनी के देहरादून स्थित बंगले की तलाशी ली. वहां से भी 7 लाख रुपए बरादम हुए. इसके बाद मौके पर ही विलिलेंस की टीम को सूचना दी गई, और आगे की कार्रवाई के लिए कहा गया है.

Posted By: Ravi Pal