जीएम निर्माण राहुल शर्मा पर थे खनन व निर्माण में अनियमितता के आरोप

देहरादून:

गढ़वाल मंडल विकास निगम की एमडी ज्योति खैरवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप में महाप्रबंधक निर्माण राहुल शर्मा को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा खनन कार्य में लापरवाही बरतने पर खनन पीआरओ को भी सस्पेंड किया है। इधर, लंबे समय से मार्केटिंग अनुभाग में जमे दो कर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया है।

एमडी की दूसरी बड़ी कार्रवाई

जीएमवीएन की एमडी ज्योति खैरवाल नित नई कार्रवाई को लेकर चर्चाओं में हैं। निगम में लापरवाह और भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 23 लोगों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति जैसी बड़ी कार्रवाई के बाद एमडी ने निलंबन और बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी है।

खनन और निर्माण में अनियमितता

वर्ष 2015 से खनन और निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने के आरोपों से घिरे महाप्रबंधक निर्माण राहुल शर्मा को कुछ समय पहले डिमोशन कर एई बना दिया था। राहुल के खिलाफ जांच चल रही थी। एमडी ज्योति यादव ने बताया कि जांच में भ्रष्टाचार की पुष्टि होने के बाद राहुल शर्मा को बर्खास्त करने के आदेश दे दिए हैं। उन पर औली, नरेंद्रनगर आदि के निर्माण कार्यो में गंभीर अनियमितता के आरोप थे। इधर, एमडी ने खनन प्रभारी मुरलीधर ढौंडियाल के बाद सोमवार को खनन पीआरओ निखिल शर्मा को भी लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है, जबकि मार्केटिंग अनुभाग में कई वर्षो से जमे जयकृत सकलानी और राकेश सकलानी का ट्रांसफर किया गया है। जयकृत को पूना और राकेश को हैदराबाद में पीआरओ पद पर भेजा गया है। एमडी ने कहा कि भ्रष्टाचार, लापरवाह और जिम्मेदारी का पालन न करने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Posted By: Inextlive