- परियोजना प्रबंधक ने मनचाहे ठेकेदार को डेढ़ गुना दरों पर किया भुगतान

आगरा। रविवार को जब रियो ओलंपिक का आगाज होने वाला है, उस वक्त में आगरा से चौंकाने और खेल जगत पर एक काला धब्बा लगाने वाली खबर निकलकर सामने आई है। खेल को बढ़ावा देने वाली सरकार को प्रशासनिक अफसरों ने ही लगा दिया है। मामला ये है कि एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में हॉकी के स्टेडियम को दुरस्त करने के लिए बजट तो आवंटित करा लिया गया, लेकिन मनमाने ठेकेदार की मिलीभगत से एस्ट्रो टर्फ न बनाने के बावजूद पेमेंट कर दिया गया। मौजूदा समय में हॉकी के मैदान पर पानी भरा हुआ है।

ये होना था काम

एकलव्य स्टेडियम के हॉकी मैदान में एक करोड़ से भी ज्यादा की लागत से एस्ट्रो टर्फ लगाई जानी थी। इसके लिए प्रदेश की प्रोजेक्ट कारर्पोरेशन रुड़की की यूनिट को नामित किया। आरोप है कि इस दौरान परियोजना प्रबंधक द्वारा अपने मनचाहे ठेकेदार को डेढ़ गुना अधिक दरों पर ठेका दे दिया गया। बताया जाता है कि झांसी में बने हॉकी स्टेडियम में जो एस्ट्रो टर्फ लगाई गई है। उसकी दरें इससे कम हैं।

स्टेडियम में जलभराव तो कैसे लगी एस्ट्रो टर्फ

स्टेडियम के हॉकी मैदान में पिछले 15-20 दिनों से पानी भरा हुआ है। तो ऐसे में मैदान में एस्ट्रो टर्फ कैसे लग गई। आरोप है परियोजना प्रबंधक ने बिना कोई कार्य कराए ठेकदार से मिलीभगत कर 22 जुलाई को एक करोड़ 37 लाख 16 हजार 883 रुपये का ठेकेदार को भुगतान कर दिया।

डीएम-कमिश्नर तक पहुंचा मामला

इस मामले की शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा डीएम पंकज कुमार व कमिश्नर चन्द्रकांत से की गई है। इस बारे में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी चंचल मिश्रा से सम्पर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

Posted By: Inextlive