अलीगढ़ की घटना पर गुस्से में उबला देश विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर

2019-06-08T09:13:09+05:30

चंद रुपयों के लेनदेन की वजह से अलीगढ़ में तीन साल की बच्ची की हत्या से पूरे देश में उबाल है तो विपक्ष भी राज्य सरकार पर हमलावर होता जा रहा है।

- योगी सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष, कार्रवाई को कहा
- पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, कई अन्य पर गिर सकती है गाज

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : अलीगढ़ में हुई इस दर्दनाक घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर हमला बोला तो देश के तमाम नामचीन लोगों ने भी इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। वहीं राज्य सरकार ने इस मामले में एक्शन लेना शुरू कर दिया है। डीजीपी ने इस मामले में शिथिलता बरतने वाले पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। डीजीपी मुख्यालय ने अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है और घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। जल्द ही कुछ अफसरों पर भी गाज गिरने की संभावना जताई जा रही है।
- 30 मई को लापता हुई थी मासूम
- 31 मई को दर्ज हुई थी एफआईआर
- 02 जून को सीवर में बच्ची की लाश हुई बरामद
- 04 जून को पीड़ित परिवार ने शुरू की भूख हड़ताल
- 06 जून को पुलिस ने दो आरोपितों को किया गिरफ्तार
- 07 जून को डीजीपी के निर्देश पर एसआईटी गठित
दोषियों पर लगेगा पाक्सो
वहीं डीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए अलीगढ़ के एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। जिले के बेहतरीन अफसरों को जांच में लगाया गया है। पुलिस ने बच्ची की हत्या के आरोपित दो युवकों जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर लिया है। लापरवाही बरतने वाले एसओ टप्पल समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में पाक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को सख्त सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाया जाएगा।

हम ये कैसा समाज बना रहे

'अलीगढ़ में छोटी बच्ची की दर्दनाक हत्या ने मुझे विचलित कर दिया है। आखिर कोई किसी बच्ची की इतनी निर्ममता से कैसे हत्या कर सकता है। ऐसी जघन्य वारदात को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। यूपी पुलिस को हत्यारों को पकड़कर पीड़ितों को न्याय दिलाना चाहिए।'
- राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष
'अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है, ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।'
- प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव
'जेल में बंद रेप के आरोपी से भाजपा सांसद मिलने जाते हैं। डीजीपी साहब के घर के बाहर से अपहरण हो जाते हैं। अलीगढ़ में चार दिन तक बच्ची की तलाश में जुटी नाकाम पुलिस हाथों में लाश लेकर आती है। ये तस्वीर है यूपी में व्याप्त जंगलराज की।'
- अखिलेश यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष, सपा
नाले में मासूम और संदूक में मिला युवक का शव
कन्यादान कर रहे पिता की गोलीमार कर हत्या, मारपीट में लड़की के चाचा सहित आधा दर्जन लोग घायल
अलीगढ़ में मासूम बच्ची के साथ नृशंस व्यवहार व हत्या अति शर्मनाक व दुखद घटना है। यूपी सरकार को तुरंत ही प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के लिए सख्त कार्रवाई करके दोषियों को सलाखों के पीछे भेजना चाहिए।
- मायावती, बसपा सुप्रीमो



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.