द्दन्ङ्घन्/क्कन्ञ्जहृन्: सैन्य अफसर प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए), गया के परेड मैदान में शनिवार को 13वें दीक्षांत परेड के संपन्न होने के साथ देश को 83 नए सैन्य अधिकारी मिल गए। परेड के समीक्षा अधिकारी सह मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ थे। परेड स्थल पर वे सुसज्जित बग्घी से पहुंचे। ले.ज। दुआ ने प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। नये सैन्य अधिकारियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि सैनिकों को अपने जीवन में सैन्य गुण और सद्भाव को आत्मसात करना चाहिए। आपका भविष्य नि:स्वार्थ और गौरवमयी सेवा से परिपूर्ण होना चाहिए। जेंटलमैन कैडेटों के अभिभावकों को बधाई देते हुए लेफ्टिनेंट जनरल दुआ ने कहा कि वे अभिभावक सौभाग्यशाली होते हैं, जिनके पुत्र सैन्य सेवा में होते हैं।

सूरज शर्मा का सपना हुआ पूरा

लखीसराय जिले के बड़हिया निवासी सूरज कुमार शर्मा ने बचपन में ही देश की सेवा के लिए सैन्य अधिकारी बनने का संकल्प लिया था। पासिंग आउट परेड के बाद कहा, कठिन लगन और परिश्रम की बदौलत ही मेरा यह सपना पूरा हो सका है। इसमें माता-पिता और भाई का पूरा सहयोग रहा है। सूरज ने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई यूपी के सीतापुर से की, जहां एक सुगर मिल में उसके पिता कार्यरत है। कहा, देश की सेवा करने का सपना था। गया में प्रशिक्षण प्राप्त करना काफी कठिन है। यहां का मौसम काफी गर्म रहता है, लेकिन जब लगन और दृढ़ इच्छाशक्ति रहे तो कोई भी कार्य असंभव नहीं होता।

बेटे के सैन्य अधिकारी बनने के बाद सूरज की मां शिखा शर्मा की आंखें नम हो गई। खुशी की आंसू को रोक वे नहीं पाई। कहा, देश सेवा के लिए बेटे को समर्पित किया है। युवाओं को सैन्य सेवा में आना चाहिए।

Posted By: Inextlive