- पुलिस के छापे में मिली देसी की नकली फैक्ट्री

- बंटवारे में खींचतान पर खुला अवैध फैक्ट्री का मामला

GORAKHPUR : खोराबार एरिया के कुसम्ही कोठी में पुलिस, आबकारी विभाग ने देसी शराब की फैक्ट्री पकड़ी। संडे इवनिंग कार्रवाई में देसी शराब की लैला ब्रांड बनाने की पोल खुली। पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को अरेस्ट किया। असली कारोबारी पुलिस कार्रवाई से पहले फरार हो गए। देर शाम एसएसपी प्रदीप कुमार ने खोराबार थाना में जानकारी दी।

पड़ी दबिश, मचा हड़कंप

देसी की लैला ब्रांड बनाने का धंधा कुसम्ही कोठी में एक नये मकान में चल रहा था। इसकी सूचना किसी ने एसएसपी को दी। एसएसपी के निर्देश पर खोराबार पुलिस और आबकारी विभाग की टीम पहुंची। वहां स्प्रिट को प्लास्टि की शीशियों में भरकर नकली ढक्कन, होलोग्राम और रैपर लगाए जा रहे थे। पुलिस ने वहां काम कर रहे कुसम्ही निवासी कालीचरन जायसवाल, राजेंद्र की पत्‍‌नी मीना और राजेंद्र की बेटी गुडि़या को अरेस्ट कर लिया।

ये सामान पुलिस ने किया बरामद

20 लीटर गैलन में स्प्रीट, पांच ढक्कन, सरैया डिस्टिलरी सरदार नगर लिखा

एक ड्रम में भरा स्प्रीट, 20 लीटर के छह गैलनों में भरा स्प्रिट

प्लास्टिक की आठ सौ खाली शीशियां और सौ ढक्कन, 60 गत्ता पैक लैला ब्रांड, अवैध नकली प्रत्येक गत्ते में 45 शीशियां भरी हुई, 10 खाली गत्ता, 684 रैपर होलोग्राम एक बंडल

भाग निकले नकली के सरगना

नकली शराब बनाने की फैक्ट्री में पुलिस को मामूली कामयाबी हाथ लगी है। करीब 10 सालों से कुसम्ही में कारोबार चल रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस कर्मचारियों में बंटवारे की गड़बड़ी आने पर मामला बिगड़ गया। कारोबारी ईश्वर जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल, भरथरी और गोविंद को पुलिस नहीं पकड़ सकी। फरार लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है।

लैला ब्रांड की नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई। मौके से भारी माल बरामद किया गया। फरार अभियुक्तों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। इस धंधे से जुड़े लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा।

प्रदीप कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive