देसी अंदाज में इजहार करेंगे love couples

- Love days में दिखेगी भारतीय संस्कृति की झलक

- मार्केट में आए हुए हैं कई तरह के antique gifts

Meerut- तुम हो तो जिंदगी में उजाला है। तुम ही हो खास मेरी प्रिय। तुम हो तो है दुनियां मेरी खुशनुमा। इस तरह के सैकड़ों हिंदी भाषी लव कोटेशन इस बार बाजार में मौजूद होकर लव डेज के आने का अहसास दिला रहे हैं। फरवरी शुरू होते ही प्रेमी वेलेनटाइन डे का इंतजार करने लगते हैं। सात फरवरी को रोज डे से शुरू होकर 14 फरवरी तक वेलेंटाइन डे तक चलने वाला है। इस वीक को जहां हर प्रेमी अपनी प्रेमिका के लिए खास बनाना चाहता है, वहीं मार्केट में आए हुए इंडियन लव गिफ्ट्स भी उनके इजहार में भारतीय संस्कृति का तड़का लगाने वाले हैं।

संस्कृति का सवाल है

लव वीक के इन सेवन डेज को जहां यूथ अपने अजीज के लिए खास बनाना चाहता है। वहीं वह अपने देश की संस्कृति को भी नहीं भूलना चाहते हैं। इसलिए वह इस बार खास तरह के आए हिंदी भाषा वाले कोटेशन व हिंदी भाषा में आए ग्रीटिंग कार्ड खरीदना पसंद कर रहे हैं। यह कार्ड व हिंदी कोटेशन आपको छिपी टैंक स्थित सिंघल गिफ्ट सेंटर और सदर स्थित श्याम गिफ्ट गैलरी पर मिलेंगे। शास्त्रीनगर से आई सीमा ने बताया कि उनकी शादी को हुए पांच साल हो गए हैं। वह अपने हसबेंड को यह हिंदी कोटेशन वाले कार्ड देने वाली है।

ताजमहल और लालटेन

प्यार को सिंबल माना जाने वाला ताजमहल आज भी प्रेमियों को खास पसंद आता है। इस बार यह खास ताजमहल काफी डिमांड में है। वहीं पुराने जमाने में प्रयोग होने वाली लालटेन को भी इस बार खास तरीके से बाजार में उतारा गया है। लालटेन के अंदर लगा हुआ लव कपल जो लालटेन जलते ही प्रेमी जोड़े को खूबसूरत नजारे का अहसास कराएगा। आबूलेन स्थित आर्चीज गैलरी के संचालक पुनीत सिंह ने बताया कि यह लालटेन इंडियन स्टाइल में है इसको बेहद पसंद किया जा रहा है।

पिंजरे में कैद प्रेमी पाखी

प्यार के अटूट बंधन में बंधे पिंजरे में कैद प्रेमी पाखी जो प्रेमी जोड़े को अटूट बंधन का अहसास दिलाने वाला है। वहीं राजस्थानी अंदाज में बने हुए खास तरह के एलिफैंट कपल, हिरन लव कपल जैसे एंटिक गिफ्ट आए हुए हैं। वहीं इस बार प्यार के पिंजरे में कैद प्रेमी पाखी और लव कपल बहुत ही पसंद किए जा रहे हैं। कंकरखेड़ा से आए अनुज शर्मा ने बताया कि उनकी जल्द ही लव मैरेज होने वाली है। वह अपनी प्रिय के लिए एक ऐसा उपहार खरीदना चाहते है जो प्यार के साथ ही संस्कृति का भी अहसास दिलाए।

रंगों में बयां होगा प्यार का इजहार

अपनी प्रेमिका की खूबसूरत रंगों बनाई हुई तस्वीर या फिर अपने प्यार के बिताए हुए खूबसूरत लम्हों को इस बार रंगों में भी बयां किया जा सकता है। क्योंकि बाजार में स्पेशल तरह की पेटिंग भी विभिन्न गिफ्ट गैलरी पर करवाई जा रही है। जिसके लिए केवल आपको फोटो देना होगा उसे देखकर हूबहू फोटो रंगों में बनाकर आपको दी जाएगी। इसकी रेंज मार्केट में चार हजार रुपए से लेकर सात हजार के बीच में है। आर्चीज गैलरी के संचालक पुनीत ने बताया कि उन्होंने स्पेशल इसके लिए एक दो पेंटर से सम्पर्क किया हुआ है। जो यह पेटिंग जल्द से जल्द बनाकर दे देते है।

यह है बाजार में

गिफ्ट कीमत

इंडियन कपल एक हजार तक

हुक्का फ्लोवर पोर्ट दो हजार रुपए तक

पिंजरे में कैद पाखी तीन सौ रुपए तक

खास पेटिंग छह हजार रुपए तक

जूट के गिफ्ट पैक व बैग 40 रुपए से पांच सौ तक

ताजमहल 200 रुपए तक

इंडियन की-रिंग 200 रुपए तक

हिंदी कोटेशन कार्ड 100 से 300 रुपए तक

मैनें तो अपने सभी स्कूल्स फ्रैंडस के साथ ये दिन सेलीब्रेट करना होता है। सभी के लिए उपहार लिए है।

-सुधांशु

मैं अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ ये सभी दिन सेलीब्रेट करती हूं। उसके लिए कार्ड व एक उपहार लिया है।

-गरिमा

मैं अपनी मॉम के साथ सेलीब्रेट करता हूं। जरूरी नहीं केवल प्यार का रिश्ता एक से ही होता है, कोई अपनी मॉम को भी प्यार करता है।

-शोभित

मैनें तो अपने घर पर स्पेशल पार्टी रखी है, जिसमें सभी फ्रैंडस आएंगे उनके लिए उपहार लिए है।

-विदिशा

Posted By: Inextlive