शिल्प मेला में नौवीं शाम कश्मीर के मुश्ताक बट्ट व साथियों ने रूफ व पहाड़ी नृत्य से बांधा समां

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र में चल रहे दस दिवसीय राष्ट्रीय शिल्प मेला में सांस्कृतिक संध्या की नौवीं शाम कश्मीर के नाम रही। मुक्ताकाशी मंच पर कश्मीर से आए मुश्ताक बट्ट व साथियों ने वहां के प्रख्यात रूफ और पहाड़ी लोक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों को तालियां बजाने पर विवश कर दिया। पंजाब से आए रूपेन्दर सिंह व साथी कलाकारों ने आकर्षक वेशभूषा में सुसज्जित होकर भांगड़ा व गिद्दा नृत्य की प्रस्तुति से समां बांध दिया।

वीकेंड पर उमड़े शहर के लोग

सांस्कृतिक केन्द्र परिसर में छुट्टी का दिन होने की वजह से रविवार को सुबह से ही स्टालों पर शहरियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भदोही की कालीन, आगरा की नक्काशीदार जूतियां और चंदेरी साड़ी की खरीदारी के लिए स्टालों पर महिलाओं की भीड़ लगी रही तो गृहस्थी के सजावटी सामानों की भी जमकर खरीदारी की गई। यही नहीं राजस्थानी, गुजराती व बिहारी व्यंजनों के स्टाल पर देर शाम तक शहरियों ने लजीज व्यंजनों का स्वाद चखा।

बहरूपियों संग दिखी दीवानगी

शिल्प मेला में पश्चिम बंगाल, हरियाणा व पंजाब प्रांत से कई कलाकार बहरूपियों की वेशभूषा धर कर परिसर में घूमते रहे तो उनके रूप को देखकर युवाओं ने खूब सेल्फी ली। कोई भगवान शिव का तो किसी ने बजरंग बली का रूप धरकर शहरियों का खूब मनोरंजन किया।

Posted By: Inextlive