-खुल्दाबाद एरिया स्थित एक मस्जिद में हंगामा

-दो भाइयों पर संगीन आरोप, पुलिस ने किया अरेस्ट

ALLAHABAD: ईद से पहले सिटी में कुछ सनकी लड़कों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। एक मस्जिद में मंडे को एक पवित्र पुस्तक के साथ खिलवाड़ करने की खबर ने स्थानीय लोगों के गुस्से को भड़का दिया। पब्लिक वहां पहुंच गई और दोनों भाइयों को पकड़कर जमकर धुनाई शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों आरोपी भाइयों को अरेस्ट कर लिया। बाद में मौलाना के तहरीर पर पुलिस ने संगीन धाराओं में रिपेार्ट दर्ज कर दोनों भाइयों का चालान कर दिया।

करेली के रहने वाले युवक

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक खुल्दाबाद मोती मस्जिद में मंडे को अचानक हंगामा शुरू हो गया। पुलिस रिकार्ड की मानें तो करेली के रहने वाले दो भाई फरहान और फैजल वहां पहुंचे थे। एक भाई मस्जिद में पवित्र पुस्तक पढ़ने का प्रेशर बना रहा था। इस बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया। आरोप है कि उन्होंने पुस्तक का अपमान किया। वहां मौजूद लोगों ने विरोध जताया तो लड़के वहां पर हंगामा करने लगे और तोड़फोड़ शुरू कर दिए। यह देख मौलाना ने पुलिस को सूचना दे दी। देखते ही देखते ही वहां मौजूद लोगों ने आरोपी दोनों भाइयों को दबोच लिया और उनकी जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने इस मामले में मौलाना के तहरीर पर आईपीसी की धारा ब्भ्ख्, फ्भ्ख्, भ्0ब् और भ्0म् के तहत रिपोर्ट दर्ज कर लिया।

खुफिया विभाग की नींद उड़ी

इस घटना की जानकारी मिलते ही खुफिया विभाग की नींद उड़ गई। खुफिया विभाग की टीम भी जांच पड़ताल में जुट गई। खुफिया विभाग ने उस वक्त राहत की सांस ली जब दोनों आरोपी अरेस्ट हो गए। यह बात परेशानी वाली इसलिए भी थी क्योंकि ख्007 में इसी बात को लेकर लोग इसके आक्रोशित हो उठे थे कि पुराने शहर में पुलिस को क‌र्फ्यू लगाना पड़ा था।

Posted By: Inextlive