-कैंटोनमेंट में बाइक सवार बदमाशों ने दिया वारदात का अंजाम

-सीसीटीवी फुटेज में दिखे बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस

कैंटोनमेंट एरिया में शुक्रवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने मनी एक्सचेंजकर्मी से आठ लाख रुपये लूट लिए। दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया और वरुणापुल की ओर भाग निकले। पुलिस ने बदमाशों की खोज में जगह-जगह चेकिंग की लेकिन बदमाश हाथ नहीं लग सके। सीसीटीवी से मिले फुटेज के आधार पर तफ्तीश में जुटी है। कैंट पुलिस ने लूट के शिकार मनी एक्सचेंजकर्मी शैलेंद्र और विनोद की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

अचानक किया हमला

कैंटोनमेंट स्थित आरएच टावर में आरजे ट्रेड विंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से टूर एण्ड ट्रेवल व मनी एक्सचेंज का ऑफिस है। दोपहर में ब्रांच हेड शैलेंद्र प्रताप सिंह अपने स्टाफ विनोद गुप्ता के साथ सिगरा स्थित बैंक गए थे। आठ लाख रुपये निकालकर बैग में डालकर बाइक की डिग्गी में रखकर लौटने लगे। शैलेंद्र ने पुलिस को बताया कि नदेसर से आगे बढ़ते ही उन्हें अचानक खुजली होने लगी। उन्हें कुछ आशंका हुई इसलिए बाइक रोकी नहीं बल्कि स्पीड बढ़ा दी। कैंटोनमेंट स्थित आरएच टावर पहुंचे। खुजली से बेहाल शैलेंद्र विनोद से रुपये लेकर आने को कहकर तेजी से आफिस भागे। उधर, विनोद ने जैसे ही बाइक की डिग्गी से रुपये निकाले बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे। बाइक चला रहे बदमाश ने हेलमेट पहना था जबकि पीछे बैठे बदमाश ने अपना मुंह पर मास्क लगा रखा था। पीछे बैठे बदमाश ने विनोद से रुपये से भरा बैग छीन लिया। जब तक विनोद कुछ समझता बदमाश वरुणापुल की तरफ भाग गए।

सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे

लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो विनोद से रुपये छीनने के साथ ही बचाव में चल रहे एक और बाइक पर सवार दो बदमाश चिह्नित हुए है। जो उनके आगे-पीछे चल रहे थे। साथ चल रहे एक बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था जबकि दूसरे ने मुंह पर कोई कपड़ा नहीं रखा था, अलबत्ता उसने एक बैग पीठ पर लाद रखा था। आशंका है कि छिनैती करने वाले बदमाशों ने फरार होने के बाद किसी स्थान पर रुपये से भरा बैग अपने साथियों को दे दिया होगा।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की धर-पकड़ के लिए टीम गठित कर दी गई है। बदमाश जल्द ही गिरफ्त में होंगे।

आरके भारद्वाज, एसएसपी

Posted By: Inextlive