i concern

-आए दिन मासूम बच्चियों के साथ बढ़ते दुष्कर्म के मामलों से सहमे मां-बाप

-कहीं अपराधी तो कहीं 'अपनों' के कुत्सित इरादे ही बने घातक

इतने मामले दर्ज

2017-72

2016-75

2018-83

(1 अप्रैल 2017 से 31 मार्च 18 के बीच)

ajeet.singh@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जिले में अचानक से दुष्कर्म के मामलों में इजाफा हुआ है। इसमें भी मासूमों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। घर हो या बाहर हर जगह शिकारी मासूम बच्चियों पर निगाहें गड़ाए बैठे हैं। इस सबने हर किसी को बेटियों की सुरक्षा को लेकर आशंकित कर दिया है। पुलिस के रिकॉर्ड भी कुछ ऐसा ही हाल बयां कर रहे हैं। एक अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2018 के बीच जिले में मासूमों से दुष्कर्म के कुल 83 मामले दर्ज हो चुके हैं।

केस-1

करेली क्षेत्र में बैरियर तिराहा के पास मां के साथ सड़क किनारे सो रही तीन साल की मासूम बच्ची को एक युवक ने उठा लिया। युवक बच्ची को उठाकर कालाडंडा ले गया, जहां उसने जबरन दुष्कर्म किया। इसके बाद युवक जख्मी हालत में बच्ची को छोड़कर वह से फरार हो गया। पुलिस और परिजनों ने मिलकर तलाश शुरू की तो दो घंटे बाद मासूम बच्ची जख्मी हालत में मिली। अभी तक हैवानियत करने वाले आरोपी का पता नहीं चल सका है।

केस-2

कौशांबी के करारी जदुआ की रहने वाली पांच साल की बच्ची मां के साथ नानी के घर आयी थी। नानी भीख मांग कर अपना गुजारा करती है। घटना उस वक्त की है, जब खाना खाने के बाद सभी सोने चले गए थे। इसी बीच एक दरिंदा मासूम का मुंह दबाकर उठा ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर अभियुक्त की तलाश में जुट गई थी।

केस -3

बारा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली कक्षा नौ की छात्रा देर शाम घर से अकेले शौच के लिए निकली थी। खेत पहुंचने पर गांव के कुछ युवकों की नजर उस पर पड़ी। तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। घर पहुंचकर छात्रा ने अपने साथ हुई घटना के बारे में परिजनों को बताया तो वह थाने पहुंचे। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने गांव के संजय, विष्णु व राहुल के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जेल भेज दिया।

केस-4

शिवकुटी थाना क्षेत्र के स्वराजनगर में रहने वाली एक सब्जी विक्रेता की मासूम लड़की के साथ मोहल्ले में रहने वाले सभाजीत नामक युवक ने दुष्कर्म किया। आरोपित द्वारा पहले तो बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले जाया गया फिर बलात्कार किया गया। इस दौरान बच्ची की चीख सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंच गए और दरवाजा तोड़कर आरोपी को रंगेहाथ पकड़ लिया। उसकी धुनाई करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया।

Posted By: Inextlive