माननीयों की कोर्ट में डिप्टी सीएम ने किया सरेंडर, शाम को मिली जमानत

PRAYAGRAJ: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या शुक्रवार को तीन घंटे तक कोर्ट की कस्टडी में रहे। तीन मामलों में वांटेड चल रहे डिप्टी सीएम शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे थे। उन्होंने तीन मामलों में सरेंडर की अर्जी थी। करीब तीन घंटे तक कोर्ट की प्रोसीडिंग चली। केशव प्रसाद के वकील के तथ्यों को सुनने के बाद कोर्ट ने उनकी तरफ से तीनो मामलों में पेश जमानत याचिका मंजूर कर ली। इससे उन्हें जेल जाने की नौबत नहीं आयी।

कई मामले दर्ज हैं डिप्टी सीएम पर

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पर पहला मामला मंझनपुर में एक सितम्बर 2011 को दर्ज हुआ। इसमें आरोप था कि वे कुछ अराजक तत्वों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। इसमें उन्होंने कानून व्यवस्था के लिए चुनौती भरे शब्दों का इस्तेमाल किया। दूसरा मामला थाना धूमनगंज का है। मुंडेरा बाजार में 20 अप्रैल 2017 को प्रचार के दौरान केशव प्रसाद मौर्या ने अपने तीन वाहनों के शीशे में कोई अनुमति व पास नहीं लगा रखा था। तीसरा मामला थाना कीडगंज का था। थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा के दौरान कन्हैया लाल विद्या मंदिर में परीक्षा केन्द्र में घुसकर एक अभ्यर्थी को अनाधिकृत प्रवेश दिलाने के लिए गाली गलौज की थी। कोर्ट ने इन तीनों मामलों की सुनवाई करते हुए उभपपक्ष की बहस व तर्क तथा पत्रावली में उपलब्ध तथ्यों का अवलोकन किया। इसके पश्चात जमानत का आधार पर्याप्त पाए जाने पर तीनों मामलों में बीस बीस हजार रुपए की जमानत व इतनी ही धनराशि का मुचलका पेश करने पर रिहा किए जाने का आदेश दिया।

सुविधा के अनुसार बैठने का मौका

एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर करने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को तीन घंटे तक हिरासत में रखा गया। वह कटघरे की तरफ जा रहे थे तभी एक अधिवक्ता ने उन्हें रोका, संयोग से कोर्ट की अधिवक्ता पर पड़ गयी। इस पर कोर्ट ने कहा कि विधि व कोर्ट के सम्मान को ध्यान दिया गया है। उन्हें निर्देशित किया कि वे चाहे तो कोर्ट में या फिर बरामद में बैठ सकते हैं। इस दौरान अपर महाधिवक्ता महेश चतुर्वेदी, शासकीय अधिवक्ता गुलाब चन्द्र अग्रहरि, राजेश गुप्ता, अमित मालवीय, ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी हरिओंकार सिंह, राधा कृष्ण मिश्रा, सीबीसीआईडी के अभियोजन अधिकारी जय गोविंद उपध्याय समेत सैकड़ों की संख्या में उनके समर्थक आस पास थे।

Posted By: Inextlive