-जुल्म की दास्तां बयां करने को महिला ने बदन से कपड़े उतारकर खुद की फोटो की वायरल

-

देहरादून, पति-पत्‍‌नी के झगड़े तो सुनने में मिल जाते हैं, लेकिन एक पति अपनी पत्‍‌नी पर इस कदर दरिंदगी पर उतर आए, शायद किस्से बहुत कम सुनने को मिलते हैं. सुप्राची वालिया के साथ उसके पति ने कुछ ऐसा जुल्म किया. महिला ने अपने ऊपर हुए जुल्म की सच्चाई सामने रखने के लिए बदन से कपड़े उतारने तक का फैसला ले लिया. न्याय की गुहार के लिए महिला ने सोशल मीडिया पर फोटो वायरल कर दिये.

आधी रात में मायके पहुंची

सुप्राची वालिया का मायका दून में टर्नर रोड पर है. जहां उनके माता-पिता रहते हैं. करीब आठ साल पहले उसकी शादी मुजफ्फरनगर निवासी सचिन चौधरी के साथ हुई थी. कुछ दिन पहले अचानक सुप्राची के पति मारपीट पर उतारु हो गया. बात आगे बढ़ती गई, समझौते होते गए, लेकिन इसी बीच बीते 28 अप्रैल की आधी रात को सुप्राची का फोन अपने चाचा शिवेंद्र वालिया के पास आया. उसने कहा कि मेरी जान खतरे में है, बचा लो. रातोंरात परिजन मुजफ्फरनगर पहुंचे और सुप्राची को दून लेकर आए. सुप्राची के साथ जो दरिन्दगी हुई थी, उसने सबको चौंका दिया.

महिला हेल्प लाइन में पहुंची

सुप्राची वालिया ने पुलिस को लिखित शिकायत में कहा है कि उनके पति सचिन चौधरी अनैतिक संबंध बनाने को मजबूर करता था, जबकि देवर भी शारीरिक संबंध के लिए दबाव बनाता था. देवर की शिकायत सास व पति से करने पर दोनों ने यह कहकर बात टाल दी कि इसमें क्या हर्ज है. 28 अप्रैल की रात को सुप्राची के पति ने उसे लाठी-डंडों से बुरी तरह पीट दिया. अपने शरीर की चोटों को लोगों को दिखाने के लिए उसने कपड़े उतारकर फोटो वायरल किये. परिजनों के साथ सुप्राची पटेलनगर थाने पहुंची तो पुलिस ने इसे छोटी से बात कहकर टाल दिया. मजबूर होकर महिला के परिजन विधायक विनोद चमोली के पास पहुंचे और उन्होंने पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा. ट्यूजडे को सुप्राची वालिया की महिला हेल्प लाइन में काउंसिलिंग हुई. उसके पति सचिन चौधरी को हफ्तेभर में पेश होने के लिए कहा गया है. महिला अपने साथ अपने दो छोटे बच्चों को भी लेकर मायके आई है.

Posted By: Ravi Pal