- पिरान कलियर के पास मिली थी महिला व बच्चे की बॉडी

- डीजीपी ने स्पेशल टास्क फोर्स को दिया दस हजार इनाम

- मुंबई के नागपाड़ा से गिरफ्तार किया गया चौथा आरोपी

DEHRADUN: पांच वर्ष पूर्व रूड़की में हुए एक महिला और बच्चे की हत्या का ब्लाइंड केस एसटीएफ ने वर्क आउट कर लिया। आठ अगस्त वर्ष ख्009 में पिरान कलियर में एक कब्रिस्तान के समीप दो शव मिले थे। ग्राम प्रधान द्वारा मिली जानकारी के बाद स्थानीय पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए संदिग्ध आरोपियों की पड़ताल शुरू की। जिसमें पता लगा कि वारदात को करोड़ों की संपत्ति के लिए अंजाम दिया गया। लंबे समय से फरार चल रहे मोहम्मद रफी उर्फ रफिया उर्फ गुड़्डु को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। डीजीपी बीएस सिद्धू ने टीम को दस हजार रूपए इनाम दिया।

करोड़ों की संपत्ति का था मामला

अभियोग की विवेचना के दौरान मृतक महिला और मासूम बच्चे की शिनाख्त नूरजहां पत्नी स्व। अब्दुल वही व अब्दुल रहमान पुत्र स्व अब्दुल वही निवासी यमुना विहार थाना भजनपुरा दिल्ली के रूप में की हुई थी। हत्या के पीछे मृतका की यमुना विहार दिल्ली में करीब दो करोड़ रुपए की संपत्ति वजह बताई गई, जिसमें इमाम रजा नकवी निवासी मुरादाबाद हाल निवासी भजनपुरा दिल्ली, हाजी मुस्तकीम निवासी मुरादाबाद , मोहम्मद रफी उर्फ रफिया और आजम उर्फ अजीम दोनों निवासी मुरादाबाद के नाम डबल मर्डर केस में सामने आए। पुलिस द्वारा लगातार बढ़ रहे दबाव के बाद दो आरोपी इमाम और मुस्तकीम ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया, जबकि फरार चल रहे दो अन्य पर पुलिस ने पांच-पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित किया।

एसटीएफ को मिली थी पहले भी सफलता

इस चर्चित मर्डर केस में स्पेशल टास्क फोर्स की भूमिका आरंभ से ही सराहनीय रही। टीम ने चार मार्च ख्0क्फ् को आजम उर्फ अजीम को लखनऊ के बजीरगंज से गिरफ्तार किया था। आरोपी वहां नाम बदलकर रह रहा था। उधर, फरार चल रहे दूसरे आरोपी रफी उर्फ रफिया को पकड़ने के लिए एसटीएफ लगातार प्रयास कर रही थी। इसी क्रम में एसटीएफ इंस्पेक्टर योगेश कुमार व उनकी टीम को पता लगा कि मोहम्मद रफी इस समय मुंबई के अरब गली नागपाड़ा एरिया में रह रहा है, जिसके बाद एसटीएफ के सब इंस्पेक्टर संजय मिश्रा के नेतृत्व में एसटीएफ व हरिद्वार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने क्ख् मई को रफी को नागपाड़ा में धर दबोचा। गिरफ्तार आरोपी को मुंबई न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर उसका ट्रांजिट रिमांड प्राप्त कर वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive