मेरठ में एक दर्जन से अधिक व्हाट्सऐप ग्रुप चला रहे भीम आर्मी के सदस्य

ग्रुप्स को फॉलो करने पर पुलिस को मिली आपत्तिजनक सामग्री

Meerut। वेस्ट यूपी में भीम आर्मी की गतिविधियां एक बार फिर चर्चा में हैं। शनिवार को क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम ने भीम आर्मी के 7 सदस्यों को धर दबोचा। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ये लोग सोशल मीडिया के जरिए मेरठ में ¨हसा कराने की साजिश रच रहे थे। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है। युवक भीम आर्मी से ताल्लुक रखते हैं और सोशल साइट्स पर लगातार सक्रिय थे। पूछताछ जारी है।

सोशल साइट्स पर सक्रिय

बता दें कि मेरठ की सर्विलांस टीम पिछले दिनों से कुछ व्हाट्सऐप ग्रुप और फेसबुक प्रोफाइल्स को फॉलो कर रही थी। मेरठ में एक दर्जन से अधिक ऐसे गु्रप सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं, जो भीम आर्मी के सदस्यों द्वारा संचालित हो रहे हैं। इन ग्रुप्स को फॉलो करने पर सर्विलांस और साइबर सेल की टीमों को कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली।

पुलिस का दावा

हालांकि पुलिस का दावा है कि एक निश्चित समय के बाद यह भड़काऊ पोस्ट डिलीट कर दिए जाते थे। पुलिस के मुताबिक भीम आर्मी के सदस्य मेरठ को केंद्र बनाकर गंभीर वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। बीती 2 अप्रैल की घटना को लेकर भी लगातार सोशल साइट्स पर पोस्ट डाली जा रही थीं।

ये पकड़े गए

पुलिस ने जिन लोगों को हिरासत में लिया है वे मवाना थानाक्षेत्र के गांव मीवा निवासी राहुल, हस्तिनापुर थानाक्षेत्र के गांव मोरना अल्लीपुर निवासी रविंद्र, निड़ावली निवासी संदीप के अलावा चार अन्य शामिल हैं। ये सभी भीम आर्मी से जुड़े हैं। पुलिस इनके मोबाइल नंबर की सीडीआर और कॉल डिटेल खंगाल रही है।

Posted By: Inextlive