-भाजपा नेता को फोन करने वाले दो बदमाश अरेस्ट

-सिकरीगंज और क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार

GORAKHPUR: भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक और विश्व हिंदू महासंघ के जिला महामंत्री विन्ध्याचल आजाद से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले बदमाश पकड़े गए। शुक्रवार को पुलिस ने दोनों को अरेस्ट किया। दोनों की पहचान संतकबीर नगर जिले के धनघटा, खड़गपुर मोहल्ले के बृजेश यादव और भभया के प्रशांत मिश्रा के रूप में हुई। पूछताछ में सामने आया कि प्रशांत के कहने पर बृजेश यादव ने भाजपा नेता को विवेक मिश्रा बनकर फोन किया था। सीओ खजनी रचना मिश्रा ने बताया कि प्रेमिका की शादी तोड़ने के लिए कहानी गढ़ी गई थी।

युवती के नाम था सिमकार्ड, पकड़ा गया मामला

16 दिसंबर की शाम करीब पांच बजे विन्ध्याचल आजाद को रंगदारी के लिए बदमाशों ने फोन किया था। रुपए न देने पर जानमाल की धमकी देने की शिकायत होने पर एसएसपी ने एक्शन लिया। तत्काल पुलिस हरकत में आ गई। जांच में पता लगा कि धमकी में इस्तेमाल सिमकार्ड एक युवती के नाम से है। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो दोनों युवकों के बारे में जानकारी मिली। ठेकेदारी करने वाले प्रशांत मिश्रा का लखनऊ आना जाना था। इसलिए उसने नेताओं के बारे में जानकारी थी। वह एक युवती से प्रेम करता है। उसकी प्रेमिका के भाई का नाम विवेक मिश्रा है। प्रेमिका की शादी तुड़वाने के लिए वह तरह-तरह के हथकंडे अपनाता रहता था।

प्रेमिका के भाई को जेल भेजने की रची साजिश

इसलिए उसने अपने सहयोगी बृजेश यादव को विवेक मिश्रा बनकर फोन करने के लिए कहा। उसके कहने पर बृजेश ने भाजपा नेता को धमकी दी। कई अन्य लोगों को उसने फोन किया। जांच में पता लगा कि जिस नंबर से कॉल किया जा रहा है। वह किसी युवती के नाम से है लेकिन उसका इस्तेमाल कोई अन्य व्यक्ति करता है। छानबीन में पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

Posted By: Inextlive