-चोलापुर में सड़क हादसे में तीन स्टूडेंट्स की गई जान, इंटर का छात्र चला रहा था बाइक

-सामने आ रही बाइक से बचने के लिए डिस्क ब्रेक लगाना पड़ा भारी, हवा में कई फीट उछलने के बाद सिर के बल गिरे तीनों छात्र

VARANASI: डिस्क ब्रेक वाली पावर बाइक्स का यूथ में तेजी से क्रेज बढ़ रहा है। वे बिना डिस्क ब्रेक की बाइक को चलाना अपनी तौहीन समझ रहे हैं लेकिन मंगलवार को यही डिस्क ब्रेक तीन जिंदगियों के लिए भारी पड़ गया। चोलापुर में हुई इस हादसे के बाद तीनों छात्रों के घरों में कोहराम मचा हुआ है।

तेजी थी जबरदस्त

सारनाथ के छाही गांव का सुरेंद्र कुमार सिंह (ख्0 वर्ष) इंटर का स्टूडेंट था। यहां की जैश खान व पास के गंज घुरहुपुर निवासी मंगल पटेल चोलापुर के चकरमा में सुभाषचंद्र महाविद्यालय में बीए सेकेंड ईयर के छात्र थे। जैश और मंगल की परीक्षा चल रही थी। मंगलवार की दोपहर जैश व मंगल ने सुरेंद्र से कॉलेज छोड़ने को कहा। सुरेंद्र ने अपने एक दोस्त की बाइक (यूपी म्भ् बीक्यू 0ख्क्ख्) मांगी और तीनों बाइक से चकरमा के लिए निकले। बाइक सुरेंद्र ही चला रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक की स्पीड नब्बे के आसपास थी। सारनाथ, मुनारी, मोहाव होते हुए तीनों गोला बाजार के समीप पहुंचे ही थे कि महिला के साथ एक अधेड़ बाइक लेकर सामने आ गया और उसने बाइक को चोलापुर की ओर मोड़ दिया।

बचाने में हुई घटना

इस बीच तेज रफ्तार बाइक चला रहा सुरेंद्र तेवर सामने अचानक बाइक देख हड़बड़ा गया। उससे बचने के लिए बाइक का अगला डिस्क ब्रेक दबा दिया। ब्रेक लगते ही सुरेंद्र, जैश और मंगल हवा में कई फीट उछलते हुए सिर के बल गिरे। सड़क से टकराते ही तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जुट गई।

परिचय पत्र से हुई शिनाख्त

इस बीच सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। तलाशी में मिले परिचय पत्र व अन्य कागजात के आधार पर तीनों मृतकों के घरवालों को सूचना दी गई। इसके बाद तो वहां हड़कंप मच गया। हर कोई घटनास्थल की और दौड़ पड़ा। परिजन मौके पर पहुंचे तो शव की हालत देख रोने लगे।

भाई-बहनों में तीसरे नं। पर था सुरेंद्र

हादसे में मृत सुरेंद्र तीन भाइयों व एक बहन में तीसरे नंबर पर था। पिता रामनरेश किसान हैं। इसी के गांव का रहने वाला जैश खान तीन भाई व चार बहनों में दूसरे नंबर पर था। पिता सलीम सैलून संचालक हैं। बाइस वर्षीय मंगल पटेल छह भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर था। पिता छोटेलाल खेती-बाड़ी करते हैं।

Posted By: Inextlive