- पुलिस के भरोसे ना रहें, क्योंकि जिले में फोर्स ना के बराबर

- क्रिमिनल लगातार दे रहे हैं बड़ी वारदातों को अंजाम

BAREILLY: चुनाव के बाद बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि शहर में क्राइम थमने का नाम नहीं ले रहा। क्रिमिनल्स एक के बाद एक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। हम आपको डरा नहीं रहे हैं बल्कि हम चाहते हैं कि आप सजग हो जाएं। क्योंकि हो सकता है कि करीब एक महीने तक आप किसी क्राइम का शिकार ना हो जाएं। इसकी वजह कहीं न कहीं चुनाव ही है। चुनाव के चलते डिस्ट्रिक्ट में पुलिस की भारी कमी हो गई है और इसी का फायदा उठाकर बदमाश लगातार चोरी, लूट व मर्डर की बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बदमाशों में भी पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है। बरेली में क्7 अप्रैल को समाप्त हुए इलेक्शन के बाद के क्राइम रिकॉर्ड पर गौर करें तो शायद ही कोई ऐसा दिन गया होगा, जिस दिन डिस्ट्रिक्ट में कोई बड़ी वारदात ना हुई हो। इन सबमें सुरेश शर्मा नगर का ट्रिपल मर्डर केस पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

चुनाव के दौरान थे ख्ख् हजार जवान

बरेली डिस्ट्रिक्ट में चुनाव के दौरान करीब ख्ख् हजार जवान और करीब फ् हजार डिस्ट्रिक्ट पुलिस के जवान थे। इसके अलावा स्टैटिक व फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीमें भी वर्क कर रही थीं। जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाए जा रहे थे। करीब ब्भ् हजार क्रिमिनल्स को मुचलकों के तहत पाबंद भी किया गया था। यही नहीं जो क्रिमिनल बच गए थे वो चुनाव में किसी न किसी पार्टी के प्रचार में बिजी थे। यही वजह थी कि डिस्ट्रिक्ट में क्राइम पूरी तरह से कंट्रोल में आ गया था। एक दो रंजिशन मर्डर के अलावा कोई भी बड़ी वारदात सामने नहीं आई थी।

न के बराबर रह गई फोर्स

क्7 अप्रैल को बरेली में चुनाव खत्म हो गया, लेकिन अभी भी कई जगह चुनाव होना बाकी है। यही वजह है कि यहां चुनाव खत्म होते ही जिले की फोर्स बाहर जानी स्टार्ट हो गई। पुलिस के साथ-साथ होमगार्ड भी चुनाव डयूटी में चले गए। जिले में आधा से भी कम संख्या में फोर्स रह गई। सिटी में सिर्फ क्म्0 पुलिसकर्मी ही बचे, जबकि सिटी की जनसंख्या करीब क्भ् लाख है। इस हिसाब से एक पुलिसकर्मी के जिम्मे करीब दस हजार लोगों की सिक्योरिटी का दायित्व है। थाना, पुलिस ऑफिस व क्राइम ब्रांच सब जगह पुलिस खाली दिख रही है। पहरे के साथ-साथ एसएचओ के हमराह की ड्यूटी में भी महिला पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।

आईजी ने संभाला मोर्चा

जिले में फोर्स की कमी व बढ़ते क्राइम को लेकर पुलिस अधिकारी भी काफी परेशान हैं। लगातार मीटिंग की जा रही हैं। कई प्वाइंट पर गश्त करने के भी निर्देश दिए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद क्रिमिनल ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। लगातार बढ़ते क्राइम ग्राफ को देखते हुए आईजी बरेली जोन जकी अहमद ने सैटरडे को बरेली जिले के सभी अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में डीआईजी, एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी रूरल, एसपी क्राइम व सभी सीओ मौजूद रहे। आईजी ने सख्त लहजे में सभी को क्राइम कंट्रोल करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनवरी से अब तक सिटी में हुई 8 व रूरल एरिया में हुई फ्फ् बड़ी अंसॉल्वड वारदातों को जल्द से जल्द सॉल्व करने के आदेश दिए हैं।

क्7 अप्रैल से अब तक हुई बड़ी वारदातें

ख्म् अप्रैल-फरीदपुर में फ्लोर मिल के मुनीम से बाइक सवार बदमाशों ने ख्ख् लाख रुपये लूटे

ख्भ् अप्रैल-नवाबगंज में व्यापारी के घर बदमाशों ने डाला डाका

ख्भ् अप्रैल- नकटिया में फैक्ट्री में लाखों की चोरी

ख्भ् अप्रैल- सिरौली में चाचा ने भतीजी की गला काटकर हत्या की

ख्ब् अप्रैल- संजयनगर में महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर लूट

ख्फ् अप्रैल- बारादरी में इंजीनियर समेत परिवार के तीन लोगों की बेरहमी से हत्या

ख्फ् अप्रैल- बारादरी में फौजी की गोली मारकर हत्या

ख्फ् अप्रैल- सुभाषनगर में युवक की गला दबाकर हत्या

ख्क् अप्रैल- एलआईसी कॉलोनी व सनसिटी विस्तार में चोरों का धावा

क्9 अप्रैल- कैंट में युवक की गला दबाकर हत्या

क्9 अप्रैल- बारादरी में दुकान में चोरी

क्7 अप्रैल- इज्जतनगर में युवती की घर में मिली लाश

Posted By: Inextlive