RANCHI: यदि आप भी पूजा में घूमने जा रहे हैं तो अलर्ट हो जाइए, क्योंकि लूटने के लिए अपराधियों ने नया तरीका निकाल लिया है। जी हां, पुलिस के तमाम दावों के बावजूद इन दिनों अपराधी कभी कार का शीशा तोड़कर तो कभी नोट गिराकर पलक झपकते ही लूटने को तैयार हैं। रांची में यह जो ट्रेंड चल पड़ा है वो भले ही फिल्मी लगे, लेकिन लोग आसानी से इसके शिकार बन रहे हैं। ऐसी वारदात को अपराधी अंजाम देने के लिए भीड़-भाड़ वाला इलाका ही चुन रहे हैं। राजधानी हो या झारखंड का अन्य जिला, हर जगह इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

केस-1

बोला-आपका पैसा गिरा है और लैपटॉप लेकर चंपत

राजधानी के मेन रोड में दो ठग आते हैं। एक शख्स कार वाले को रुपए गिरे होने की बात कहता है, जब कार वाला शख्स पैसे उठाने उतरता है तभी दूसरा शख्स कार में से लैपटॉप लेकर चंपत हो जाता है।

केस-2

रिटायर्ड जस्टिस की बेटी का बटुआ उड़ाया

रिटायर्ड जस्टिस अमरेंद्र सहाय की बेटी का बटुआ लेकर अपराधी चंपत हो जाता है। घटना चुटिया थाना क्षेत्र की है। इस संबंध में चुटिया थाना में प्राथमिकी तो दर्ज की जाती है, लेकिन अबतक अपराधी गिरफ्त में नहीं आया है।

केस-3

आंखों के सामने से बोलेरो चोरी

अरगोड़ा इलाके में आंखों के सामने से बोलेरो चोरी कर ली गई। जबकि मालिक अपने घर में सीसीटीवी कैमरा लगाए हुए है। सीसीटीवी कैमरा के सामने से ही बोलेरो की चोरी कर ली गई। इस संबंध में अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस जल्द खुलासे का दावा कर रही है।

वर्जन

जब भी बाहर जाएं तो आसपास के लोगों पर निगाह जरूर रखें। हमेशा सावधान रहने की जरूरत है।

अमन कुमार, सिटी एसपी, रांची

Posted By: Inextlive