-उलीडीह थाने में कोल्हान के डीआईजी आरके धान की रिव्यू मीटिंग चल रही थी

-मीटिंग के बाद दर्ज हुआ एफआईआर

-ट्रीटमेंट के नाम पर बांधी गई सिर्फ पट्टी, डॉक्टर ने मांगी इंज्यूरी रिपोर्ट

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: उलीडीह थाने में कोल्हान प्रमंडल के डीआईजी आरके धान की रिव्यू मीटिंग चल रही थी। डीएसपी अमित कुमार सहित तमाम पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे। डीआईजी आइडेंटिफिकेशन ऑफिसर (आईओ) की क्लास लगा रहे थे। एक-एक आईओ से केस से संबंधित जानकारी ले रहे थे। उधर, थाने के बाहर रिपोर्ट लिखाने के लिए लहूलुहान एक फरियादी करीब आधे घंटे से इंतजार करता रहा। यह वाकया मंगलवार का है। उलीडीह थाने में स्वागत कक्ष भी है, लेकिन फरियादी का स्वागत थाना कैंपस में स्थित पीपल पेड़ के नीचे हुआ। फरियादी के साथ उनकी पत्नी भी आई थी। वह पीपल पेड़ के नीचे ही पति को पंखा झेल रही थी। थाना में तैनात पुलिसकर्मियों ने पीडि़त को कहा कि अभी बड़े साहब आए हैं। उनके जाने के बाद ही आपका काम होगा।

सिर्फ पट्टी बांध दी

इससे पहले भी घटना के तुरंत बाद पीडि़त सुशांतो कुमार दास थाना गए थे। उस समय पहले इलाज कराने की बात कह कर एफआईआर दर्ज नहीं की गई। फरियादी जब एमजीएम हॉस्पिटल गया, तो डॉक्टरों ने प्राइमरी ट्रीटमेंट के नाम पर सिर्फ पट्टी बांध दी। एमजीएम में डॉक्टरों ने इंज्यूरी रिपोर्ट की मांग की जो सुशांतो के पास नहीं थी। इसके बाद सुशांतो पत्नी के साथ उलिडीह थाना पहुंचे। थाना प्रभारी सहित तमाम लोग रिव्यू मीटिंग में व्यस्त थे। घायल सुशांतो को पुलिसकर्मियों ने किनारे बैठने को कह दिया, ताकि डीआईजी नहीं देख सकें। हाल के दिनों में पुलिसकर्मियों को संवेदनशीलता का पाठ पढ़ाया गया था, लेकिन लगता है कि वे अपना सबक भूल चुके हैं। डीआईजी के जाने के बाद पीडि़त सुशांतो कुमार दास की रिपोर्ट दर्ज की गई।

क्या है मामला?

डिमना रोड मानगो निवासी सुशांतो कुमार दास को उनके किराएदार सुशांतो कुमार मंडल और उसका बेटा पार्थो मंडल ने पत्थर से मारकर घायल कर दिया। घटना दिन के करीब क्क् बजे की है। दर्ज एफआईआर के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच जमीन विवाद का केस चल रहा है। पीडि़त ने बताया कि दोनों आरोपियों ने घर के अंदर घुसकर मारपीट की।

Posted By: Inextlive