- एसएसपी ने सभी सीओ को दिए निर्देश

- ऐसे इलाकों का होगा चिन्हीकरण, जहां लगातार हुआ है क्राइम

देहरादून, शादियों के सीजन में लूट, चोरी, स्नैचिंग जैसी वारदातों से बचने के लिए दून पुलिस ने वर्कआउट शुरू कर दिया है. एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने इस मामले पर सभी सर्कल ऑफिसर्स को निर्देश दिए हैं कि वे अपने अपने इलाकों में ऐसे स्थानों का चिन्हीकरण कराएं जहां इस तरह की वारदातें अक्सर सामने आई हैं. इसकी रिपोर्ट भी उन्होंने तलब की है. रिपोर्ट सबमिट होने के बाद पुलिस वारदातों को रोकने का एक्शन प्लान तैयार करेगी.

हाल की वारदातों से सबक

हाल ही में लूट, चोरी और स्नैचिंग की कई वारदातें सामने आई थीं. नेहरू कॉलोनी में दिन-दहाड़े ज्वैलरी शॉप में लूट, रायपुर इलाके में मॉर्निग वॉक पर निकली महिला से चेन स्नैचिंग और विकासनगर, सहसपुर इलाकों में लगातार चोरी की वारदातें हुईं. इनसे सबक लेते हुए पुलिस ने अब क्राइम कंट्रोल एक्शन प्लान पर काम शुरू कर दिया है. मंडे को एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि पुलिस क्राइम का जियोग्राफिकल मैप तैयार कर रही है. इस मैप में ऐसे स्थानों का चिन्हीकरण किया जाएगा, जहां लगातार क्राइम सामने आया है. सभी सीओ को यह टास्क सौंपा गया है. एसएचओ इस टास्क में सीओ की हेल्प करेंगे. मैप तैयार होने के बाद पुलिस ऐसे स्थानों पर विशेष निगरानी और क्राइम रोकने के लिए पुख्ता एक्शन प्लान तैयार करेगी. शादियों के सीजन में इस तरह की वारदातें ज्यादा होती हैं, ऐसे में पुलिस को अलर्ट किया गया है

--------------

शादियों के सीजन में लूट, चोरी, स्नैचिंग के केसेज ज्यादा देखने को मिलते हैं. इन वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस तैयारी कर रही है. जिन इलाकों में पहले लगातार वारदातें सामने आई हैं, उनका जियोग्राफिकल मैप तैयार किया जा रहा है, इसके बाद एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा.

- निवेदिता कुकरेती, एसएसपी

Posted By: Ravi Pal