-अनीता मर्डर कांड में पुलिस की जांच में नतीजा सिफर

-गौरव मर्डर कांड में न्याय के लिए दर-दर भटक रहा पिता

-देहलीगेट लूट में भी पुलिस के हाथ पूरी तरह खाली

Meerut: मेरठ में अनसुलझे अपराधों की मिस्ट्री पुलिस के दावों की हकीकत उजागर करती नजर आ रही है। जी हां, शहर में हुए जघन्य अपराधों में पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। केस खोलना तो दूर की बात, जांच भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। जिसके चलते आम जनता में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है।

केस नंबर 1

लूटपाट कर महिला की हत्या

तारीख : 24 जुलाई

एफआईआर नंबर: 133/15

धाराएं: 384, 302

सस्पेक्ट : लुटेरे व नजदीकी

आईओ: मो। कामिल

मोबाइल नंबर: 9058490370

थाना रेलवे रोड की कालोनी प्रेम पुरी निवासी दूध व्यापारी प्रवीन जैन की पत्‍‌नी अनीता जैन की दिनदहाडे़ लूट के बाद हत्या कर दी थी। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस अपराधियों के नजदीक तक भी नहीं पहुंच पाई है। जबकि डॉग स्क्वायड से लेकर फंरेसिक टीम तक पुलिस का पूरा तंत्र अपराधियों को खोजने में लगाया गया था, लेकिन पुलिस अभी तक यह भी पता नहीं लगा सकी है कि कितने लोगों ने वारदात को अंजाम दिया था।

केस नंबर 2

सीसीएसयू में इंजीनियर की हत्या

तारीख : 14 जून

एफआईआर नंबर : 306

धाराएं: 302, 506

आईओ : विनोद कुमार

मोबाइल नंबर : 8855737587

नामजद आरोपी: 03

मेडिकल थाना क्षेत्र स्थित सीसीएसयू के तपोवन में छुटमलपुर निवासी इंजीनियार गौरव राठौर की निर्मम हत्या कर दी गई थी। जिसमें थाने में उसी दिन हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज हो गया था, लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी पीडि़त पिता को न्याय नहीं मिल पा रहा है। पीडि़ता का पिता रमेश राठौर भूख हड़ताल करने की चेतावनी भी दे चुका है। लेकिन नामजद आरोपी रविन्द्र कुमार सैनी, नरेन्द्र कुमार सैनी, जितेन्द्र कुमार सैनी, पुत्रगण दलेल सिंह उर्फ लाला निवासी गांधी चौक छुटमलपुर अभी भी खुाले घूम रहे हैं।

केस नंबर 3

सरे बाजार व्यापारी गोली मारी

तारीख : 8 जुलाई

एफआईआर नंबर: 185/15

धाराएं: 394, 307

सस्पेक्ट : रंगदारी मांगने वाले गैंग

आईओ: कृष्ण स्वरूप पाठक

मोबाइल नंबर: 9368111150

निजी कंपनी के प्रबंधक हिमांशु से थाना देहली गेट केसर गंज चौराहे के पास बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर साढे़ पांच लाख कैश लूट लिया था। बदमाशों को पकड़ना तो दूर पुलिस अब तक उनकी पहचान तक नहीं कर पाई है। जब भी आईओ से जांच के बारे में पूछा जाता है तो काम हो रहा कहकर मामले से पल्ला झाड लेते हैं।

केस नंबर 3

शिक्षिका के घर एक करोड़ की चोरी

तारीख : 23 जुलाई

एफआईआर संख्या : 204

धाराएं : 392

आईओ : राकेश यादव

मोबाइल नंबर: 9412129061

थाना मेडिकल क्षेत्र शास्त्रीनगर निवासी शिक्षिका के घर एक करोड़ की चोरी हुई थी। अब तक चोरों कोई अता पता नहीं है। पुलिस मामले की जांच की बात कहकर पल्ला झाड लेती है। अब तो अधिकारी भी यह कह रहे हैं कि जिसकी हमे तलाश है, वो नहीं मिल रहा है।

वर्जन

सभी अनसुलझे मामलों में गहनता से जांच चल रही है। जल्द ही मामलों को वर्कआउट कर आरापियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-दिनेश चंद्र दुबे, एसएसपी मेरठ।

Posted By: Inextlive