-पिसौर पुल के पास मुठभेड़ में दबोचा गया जेएचवी हत्याकांड का मेन शूटर, फायरिंग के दौरान बदमाश के पैर में लगी गोली

-क्राइम ब्रांच के सिपाही को भी हाथ में लगी गोली, बदमाश का साथी भागने में रहा सफल

जेएचवी डबल मर्डर कांड के शूटर कुंदन की बिहार, भोजपुर में हुई गिरफ्तारी के ठीक दूसरे दिन गुरुवार की रात फरार चल रहे चौथे आरोपी ऋषभ सिंह ऊर्फ रिशु सिंह को भी क्राइम ब्रांच ने लोहता थाना एरिया के पिसौर पुल के पास मुठभेड़ में दबोच लिया। दोनों ओर से हुई फायरिंग में शूटर ऋषभ को पैर में गोली लगी और इधर से क्राइम ब्रांच का सिपाही सुरेश मौर्य भी जख्मी हुआ है। लोहता-शिवपुर थाना एरिया के बॉर्डर पिसौर पुल पर रात करीब आठ बजे हुई मुठभेड़ के दौरान कई राउंड गोलियां तड़तड़ाई। सूत्रों की मानें तो पकड़े गए आरोपी कुंदन से ही ऋषभ के बारे में क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली और दूसरे ही दिन उसे भी मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया गया। वहीं उसका एक अन्य साथी भागने में सफल रहा। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया है। 50 हजार के इनामी बदमाश ऋषभ व कुंदन ने ही मिलकर बीते 31 अक्टूबर को कैंट थाना एरिया के जेएचवी मॉल में सुनील गौड़ व गोपी कन्नौजिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब से पुलिस सहित क्राइम ब्रांच इनकी तलाश में जुटी थी। इस घटना में आरोपी बनाये गए 25 हजार के इनामी रोहित सिंह, 50-50 हजार के इनामी आलोक उपाध्याय और कुंदन सिंह पहले ही पकड़े जा चुके हैं।

बिना नंबर की बाइक से था ऋषभ

क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह को सूचना मिली थी कि लाल रंग की बाइक से दो बदमाश पिसौर पुल से होकर कहीं किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। क्राइम ब्रांच ने लोहता पुलिस को साथ लेकर घेरेबंदी की तो सामने से आती बिना नंबर की बाइक पर सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया। इस पर पीछे बैठे बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल सुरेश मौर्य को बांह में गोली लग गई। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को भी पैर में गोली लगी और वहीं अचेत होकर गिर पड़ा। इस बीच दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकला। गोली से घायल बदमाश की शिनाख्त हुई तो वह जेएचवी डबल मर्डरकांड का शूटर बिहार के आरा, नारायनपुर निवासी ऋषभ ऊर्फ रिशु निकला। इसकी जानकारी होते ही कप्तान आनंद कुलकर्णी, एसपी सिटी दिनेश सिंह, एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद आदि मौके पर पहुंच गए।

बाक्स--

तो तय थी मुठभेड़

एनकाउंटर को लेकर चर्चाएं यह भी हैं कि ऋषभ ऊर्फ रिशु को पहले ही उठा लिया गया था। कुंदन की गिरफ्तारी के समय ही रिशु की भी गिरफ्तारी की जा चुकी थी। गुरुवार की दोपहर में ही एनकाउंटर की पटकथा लिख दी गई थी। बहरहाल, जेएचवी दोहरे हत्याकांड में अब तक पकड़े जा चुके आरोपियों में से तीन को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है।

Posted By: Inextlive