-आदमपुर पुलिस ने प्रयागराज में दो साल पहले तीन लोगों की हुई हत्या के आरोपी को मुठभेड़ में दबोचा

-पिस्टल व कारतूस बरामद, सहारनपुर जेल में बंद कुख्यात बदमाश के इशारे पर करता था वसूली

पांच जून 2016 को प्रयागराज के नैनी जेल के बाहर तीन लोगों की हुई हत्या के आरोपी को दो साल बाद आदमपुर पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया। शातिर अपराधी मनोज शुक्ला को पुलिस ने सोमवार की रात आदिकेशव घाट के पास चेकिंग के दौरान एक पिस्टल, दो कारतूस व बाइक के साथ अरेस्ट किया। उस पर लूट, हत्या, रंगदारी जैसे कुल 31 मुकदमें दर्ज हैं। सहारनपुर जेल में बंद कुख्यात बदमाश संतोष शुक्ला का छोटा भाई मनोज शुक्ला की तलाश प्रयागराज सहित बनारस पुलिस काफी दिनों से कर रही थी। एसएसपी ने आदमपुर पुलिस को दस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस लाइन के सभागार में मंगलवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मीडिया से बताया कि आदमपुर पुलिस सरायमोहाना रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस बीच रात करीब पौने ग्यारह बजे बाइक से एक युवक आता दिखा। पुलिस के एक्टिव होते ही वह बाइक मुड़ाकर भागने लगा। शंकावश प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह व कुछ जवान पीछा किये तो युवक ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिकर्मियों ने पीछा कर उसे दबोच लिया। एसपी सिटी दिनेश सिंह व सीओ कोतवाली बृजनंदन राय ने बताया कि जब कड़ाई से पुलिस ने पूछताछ की तो गिरफ्तार बदमाश ने अपना नाम मनोज शुक्ला निवासी कोनिया, आदमपुर बताया। गिरफ्तार करने वाली टीम में लाटभैरव चौकी इंचार्ज देवी शरण यादव, रविकांत चौहान आदि रहे।

भाई के लिए वसूलता था रंगदारी

दो साल पूर्व रामापुरा के पार्षद शिव सेठ की महमूरगंज में गोली मारकर की गई हत्या में आरोपी बनाया गया संतोष शुक्ला इस वक्त सहारनपुर जेल में बंद है। मनोज शुक्ला अक्सर उससे मिलने सहारनपुर जेल में जाया करता था। पुलिस की छानबीन में यह भी सामने आया है कि संतोष जिस व्यापारी का नाम व पता बताता तो उससे रंगदारी मांगने का काम छोटा भाई मनोज शुक्ला ही करता था। बनारस पुलिस विभाग में कुख्यात संतोष शुक्ला का गैंग रजिस्टर्ड है। मनोज की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ व सीबीसीआईडी ने भी उससे पूछताछ की।

संतोष के शूटर पूर्वाचल में एक्टिव

हत्या, हत्या के प्रयास सहित लूट-रंगदारी जैसे जघन्य वारदातों को अंजाम देने वाले कुख्यात बदमाश संतोष शुक्ला गैंग के शूटर बनारस सहित पूर्वाचल भर में एक्टिव हैं। संतोष के इशारे पर डॉक्टर्स, व्यापारियों व शिक्षाविदें से रंगदारी वसूलने का काम करते हैं। साथ ही विवादित जमीनों पर भी हाथ डाले हुए हैं। शहर की कई कॉलोनियों में विवादित जमीनों पर संतोष शुक्ला के कब्जा की भी बात सामने आ रही है। सहारनपुर जेल से पूर्वाचल भर को साधने की बात सामने आई है।

Posted By: Inextlive