-एक हमलावर छात्र को टीचर्स ने दबोचा, अन्य छात्रों के पहुंच जाने पर आरोपी हुआ फरार

-पीडि़त प्रोफेसर ने थाने में दी तहरीर, एचओडी पर साजिश रचने का लगाया आरोप

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने गुरुवार को शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रोफेसर को ही पीट दिया। यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई इस घटना में शामिल एक आरोपी छात्र को टीचर्सं ने इंग्लिशिया लाइन पर दबोच लिया लेकिन हॉस्टलर्स के पहुंचते ही वह भाग निकला। प्रोफेसर की पिटाई की खबर मिलते ही कैंपस में हड़कंप मच गया। पीडि़त प्रो। सुशील गौतम ने एचओडी डॉ। संतोष कुमार पर हमला कराने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए सिगरा थाने में तहरीर दी है। वहीं काशी विद्यापीठ में बनी पुलिस चौकी यहां इस तरह की हुई घटना को रोकने में एक बार फिर नाकाम साबित हुई है।

क्लास से निकलते किया वार

काशी विद्यापीठ में गुरुवार को अपराह्न करीब तीन बजे क्लास लेने के बाद जैसे ही प्रो। सुशील गौतम विभाग से बाहर निकले तभी पीछे से आए एक छात्र ने उन पर वार कर दिया। अभी कुछ समझने का प्रयास कर ही रहे थे कि दो तीन छात्र और आ गए और मारने पीटने लगे। इस बीच कई अध्यापक व कर्मचारी भी पहुंचे तो आरोपी छात्र भाग निकले। इनमें से एक हमलावर को इंग्लिशिया लाइन के पास से दबोच लिया गया। खेलकूद कार्यालय के सामने हमलावर छात्र के पहुंचते ही हॉस्टल के कई अन्य छात्र पहुंच गए और उसे भगाने का प्रयास किया। छात्रसंघ भवन के आगे उसे दोबारा पकड़ लिया गया लेकिन छात्रों ने उसे भगा दिया। प्रो। गौतम ने इस पूरे प्रकरण में विभागाध्यक्ष की साजिश होने का आरोप लगाया है। साथ ही इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वर्जन--

घटना बेहद शर्मनाक है जिसकी कड़ी निंदा करता हूं। पीडि़त प्रोफेसर के लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं। वीसी से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने का अनुरोध किया हूं, ताकि सच सबके सामने आ सके।

डॉ। संतोष कुमार, एचओडी

शारीरिक शिक्षा विभाग

Posted By: Inextlive