-पहडि़या के पास हुई घटना, ड्राइवर की सतर्कता से बची चार दर्जन यात्रियों की जान

-सीआरपीएफ जवानों ने दिखाई बहादुरी, यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

कैंट डिपो आ रही रोडवेज की बस शनिवार की सुबह पहडि़या पहुंचते ही अचानक आग का गोला बन गई। बस के अंदर धुंआ उठता देख ड्राइवर ने सतर्कता बरतते हुए सभी यात्रियों को जैसे ही बस से बाहर निकाला कि बस धूं-धूं कर जल उठी। यह देख 95वीं बटालियन सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और बस के यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाते हुए राहत बचाव कार्य में जुट गए। इस बीच वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आ पहुंची। एहतियातन दोनों ओर का रास्ता कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया था। आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

गाजीपुर से लौट रही थी बस

कैंट डिपो की बस यूपी 65 सीटी 9296 गाजीपुर से चार दर्जन यात्रियों को लेकर बनारस लौट रही थी। बस जैसे ही पहाडि़या मंडी गेट नंबर एक के पास पहुंची कि तभी ड्राइवर विश्वामित्र ने इंजन के पास से धुंआ उठते देखा। अभी कुछ समझ पाता कि धुंआ फैलने लगा। इस पर बस रोक कर यात्रियों को बाहर निकलने को चिल्लाने लगा। धुंआ देख यात्री भी अनहोनी भांप बस से निकलने लगे। कुछ यात्री रह गए थे तभी आधा बस धूं-धूं कर जल उठी। मंडी के सामने 95वीं बटालियन सीआरपीएफ के जवानों ने यह सीन देखा तो दौड़ते हुए बस तक पहुंचे और यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। तब तक अन्य जवान भी पानी का टैंकर लेकर आग बुझाने पहुंच गए। किसी ने फायर ब्रिगेड को भी सूचित कर दिया। दोनों तरफ वाहनों का आवागमन रोकने के बाद फायर ब्रिगेड ने आधे घंटे से अधिक समय बाद आग पर काबू पाया।

बाक्स--

क्रॉसिंग पर बंद हुई थी बस

संविदा चालक विश्वामित्र ने बताया कि आशापुर रेलवे क्रॉसिंग पार करने के दौरान बस बंद हो गई थी। काफी देर बाद बस स्टार्ट हुई तब जाकर आगे बढ़ी।

Posted By: Inextlive