हॉस्पिटल में मौत के बाद परिजनों ने किया जमकर हंगामा, तोड़फोड़

मृतक के चाचा की तहरीर पर डॉक्टर के खिलाफ जार्जटाउन थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट

PRAYAGRAJ: धरती के भगवान का दर्जा प्राप्त डॉक्टर की लापरवाही से मरीज संतोष केसरवानी (40) की मौत हो गई. हॉस्पिटल में रविवार रात हुई मौत के बाद लोग आपे से बाहर हो गए. हॉस्पिटल के बाहर सड़क पर हंगामा करने लगे. हंगामा कर रहे कुछ लोगों ने हॉस्पिटल के अंदर लगे शीशे तोड़ दिए. यह देख हॉस्पिटल के कर्मचारी सहम गए. डॉक्टर की सूचना पर पहुंची जार्जटाउन पुलिस ने सभी को समझा बुझा कर शांत कराया. मृतक के चाचा ने चुल्लू लाल ने डॉ. शरद साहू के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करायी है. पुलिस छानबीन कर रही है.

फोड़े का कराया था ऑपरेशन

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर निवासी संतोष केसरवानी पुत्र मुन्नू लाल केसरवानी चार भाइयों में सबसे बड़ा था. उसी की कमाई से पूरे घर का खर्च चलता था. कुछ दिनों पहले उसके कमर में फोड़ा हो गया था. इलाज के बाद भी उसे आराम नहीं मितल रहा था. चाचा चुन्नू लाल ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 12 बजे उसे अल्लापुर स्थित ऊषा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने फोड़े के ऑपरेशन की बात कही. ऑपरेशन शुरू करने से पूर्व जांच के नाम पर तीन हजार रुपए जमा करा लिए गए. पैसा जमा करने के बाद हॉस्पिटल के डॉक्टर शरद साहू ने ऑपरेशन किया. आपरेशन बाद उसे काफी दर्द हो रहा था. आरोप है कि डॉक्टर से बताने पर उसने कोई इंजेक्शन लगा दिया. इसके बाद संतोष की मौत हो गई.

पब्लिक ने किया पथराव

मृतक संतोष के चाचा ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. उसकी मौत की खबर सुनते ही परिजन व मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो गए. नाराज लोग हॉस्पिटल के सामने सड़क पर रात में ही हंगामा शुरू कर दिए. इस बीच कुछ हॉस्पिटल में लगे शीशे तोड़ दिए. डॉक्टर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. पोस्टमार्टम में उसकी मौत की वजह बीमारी बताई गई है. फोड़े की वजह से उसकी आंत भी खराब हो गई थी. मृतक के चुल्लू लाल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित डॉक्टर के खिलाफ इलाज में लापरवाही बरतने की रिपोर्ट दर्ज कर लिया है.

Posted By: Vijay Pandey