-बीएचयू परिसर में कार के धक्के से छात्रों के जख्मी होने पर मचा बवाल

-छात्रों ने कार में तोड़फोड़ करने के बाद लगायी आग, रात में सिंहद्वार बंद कर किया प्रदर्शन, फोर्स तैनात

बीएचयू लॉ फैकल्टी के पास तिराहे पर शनिवार की दोपहर बाइक सवार दो छात्र तेज रफ्तार कार की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए. इससे आक्रोशित छात्रों ने कार में जमकर तोड़फोड़ करते हुए उसे आग के हवाले कर दिया. इस दौरान लंका पुलिस ने छात्रों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन वो मानने को तैयार नहीं थे. रात में छात्र एक बार फिर आक्रोशित हुए और सिंहद्वार को बंद करके धरना-प्रदर्शन किया. छात्रों को रौैंदने वाली कार भाजपा नेता रणवीर सिंह की बताई जा रही है.

दोपहर में बीएफए अंतिम वर्ष टेक्सटाइल के छात्र राकेश कुमार व दिव्यांग अंजूलता सिंह नो ड्यूज कराने दुश्य कला संकाय की ओर से सेंट्रल आफिस जा रहे थे. लॉ फैकल्टी तिराहे पर जैसे ही बाइक सेंट्रल आफिस की तरफ मुड़ी, सामने आ रही तेज रफ्तार कार ने जोरदार टक्कर मार दी. बाइक कार के नीचे आकर दूर तक घसीटती गयी. दोनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में छात्र घटनास्थल पर जमा हो गए. कार में सवार भाजपा नेता के पुत्र व अन्य लोगों से नोकझोंक शुरू हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बीच-बचाव करने की कोशिश लेकिन छात्र उग्र हो गए और कार में तोड़फोड़ शुरू कर दिया. देखते ही देखते कार को आग के हवाले कर दिया. आग से कार के साथ बाइक भी खाक हो गई.

धमाकों से गूंजा परिसर

गाड़ी में आग लगते ही एक के बाद एक कई धमाके हुए. आग की लपटों के चपेट में आम, पीपल, अशोक आदि पेड़ भी आ गए. हालांकि आधे घंटे बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

आक्रोशित छात्रों का प्रदर्शन रात में भी जारी रहा. आरोपी भाजपा नेता पर कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र मुखर रहे और सिंहद्वार बंद करके धरने पर बैठ गए. किसी तरह बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन और पुलिस उच्चाधिकारियों ने समझा बुझाकर धरना समाप्त कराया.

Posted By: Vivek Srivastava