जमीन के लिए चचेरे भाईभतीजों ने ले ली वृद्धा की जान

2019-04-14T06:00:26+05:30

गोली मारने के बाद पीठ में घोंपा चाकू, आन द स्पॉट मौत

मां को बचाने आयी बेटी पर भी फायरिंग, एक गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: जमीन के विवाद में बेटी के सामने रामपति देवी (60) की शनिवार सुबह हत्या कर दी गई। मां को तड़पते देख बचाने दौड़ी बेटी पर भी कातिलों ने फायर किया। संयोग से वह बाल-बाल बच गई। हमलावरों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब वृद्धा खेत में बेटी समीक्षा यादव उर्फ काजल (16) के साथ गेहूं की फसल काट रही थी। हमलावरों ने उसकी कनपटी पर सटा कर गोली मारी थी। इतने पर भी जी नहीं भरा तो धारदार हथियार उसकी पीट में घुसा दिए। मामले में चचेरे भाई राज बहादुर यादव, भतीजे आकाश उर्फ पुष्कर, पवन, बादल यादव उर्फ इन्दीवर व दो अज्ञात के हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस ने मुख्य आरोपित राज बहादुर को हिरासत में ले लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश जारी है। घटना मऊआइमा थाना क्षेत्र की है।

मायके में रह रही थी महिला

गमिरहटा गांव निवासी स्व। रामेश्वर प्रसाद यादव की रामपति देवी इकलौती बेटी थी। उसकी शादी मऊआइमा थाना क्षेत्र के ही देवगलपुर गढ़चम्पा निवासी जीत लाल यादव से हुई थी। कहा जा रहा है कि करीब 10 साल पहले पिता की मौत के बाद इसके बाद रामपति बेटी कुसुमलता, सुमन, समीक्षा उर्फ काजल और बेटे रघुराज प्रताप यादव के साथ मायके गमिरहटा आकर रहने लगी। रामेश्वर ने अपनी सारी जायदाद इकलौती बेटी के नाम कर दी थी। पूरी जायदाद रामपति देवी के नाम आने से पट्टीदार खफा थे। जमीन के लिए चचेरे भाइयों से उसका झगड़ा भी होने लगा। टशन बढ़ा तो केस दीवानी तक पहुंच गया। शनिवार सुबह करीब छह बजे रामपति अपनी बेटी काजल के साथ खेत में गेंहू की फसल काट रही थी। आरोप है कि इसी दौरान चचेरे भाई, भतीजे समेत अन्य लोगों ने रामपति की पीठ पर चाकू से हमला कर दिया। पीठ में चाकू धंसते ही वह चीख पड़ी। इतने में उसकी कनपटी सटा कर गोली मार दी गई। दाहिनी कनपटी पर लगी गोली बाई तरफ कान के पास से पार हो गई। यह देख शोर मचाते हुए काजल मां की तरफ दौड़ पड़ी। हमलावरों ने काजल पर भी फायर किया। शुक्र रहा कि वह बच गई। घटना की खबर फैलते ही गांव में सनसनी फैल गई। सीओ अमित श्रीवास्तव व इंस्पेक्टर मऊआइमा राजकिशोर समेत कई थाने की फोर्स घटना स्थल पर पहुंची। हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद भाग निकले। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर घटना से नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

जता चुके थे हत्या की आशंका

पीडि़त परिवार का आरोप है कि जमीन का मुकदमा कोर्ट में चल रहा था

विपक्षी लगातार उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे

इसकी शिकायत वे मऊआइमा थाने में भी कई बार कर चुके थे

बावजूद इसके पुलिस ने उसकी शिकायत को तवज्जो नहीं दिया

पोस्टमार्टम के बाद शव गांव ले जाया गया, तो बच्चे बिलख पड़े

दो बेटियों कर चुकी थी शादी, पॉलीटेक्निक कर रहा है बेटा

वृद्ध महिला की हत्या जमीन के विवाद के विवाद में की गई है। उसकी बेटी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मुख्य आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। भागे आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

एनके सिंह,

एसपी गंगापार

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.